संवाद सहयोगी, बरनाला

गांव साहौर में गत दिनों मारपीट का शिकार हुए एससी वर्ग के परिवार ने पुलिस पर आरोपितों के खिलाफ बनती कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर महलकलां में भर्ती पीड़ित रूप सिंह पुत्र सरदारा सिंह ने बताया कि 15 सितंबर को उसकी पत्नी ने घर में खाना बनाने के लिए आग जलाई हुई थी। आग के कारण काफी धुआं हो गया था। उसके पड़ोसी कर्मजीत सिंह फौजी ने उनके घर पर आकर गाली-गलौच किया। फौजी सहित अमनदीप सिंह, बिट्टू सिंह, जसविदर कौर, बबली कौर ने उसके परिवार के साथ मारपीट की। शोर सुनकर लोग एकत्रित होने लगे तो उक्त सभी आरोपित अपने हथियारों सहित भाग गए। वह अपने बेटे व पत्नी सहित सीएचसी महलकलां व छोटा बेटा पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती है। इतने दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया।

देहाती मजदूर सभा के नेता भोला सिंह, जिला प्रधान प्रकाश सिंह, महासचिव हैपी छीनीवाल ने कहा कि यदि पीड़ित परिवार को इंसाफ न दिया गया तो संगठन द्वारा पुलिस थाना ठुल्लीवाल का घेराव किया जाएगा।

एसएचओ ठुल्लीवाल अमरीक सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा इस मामले में बनती कार्रवाई की गई है। पीजीआइ में भर्ती लड़के का मेडिकल रिकार्ड मंगवाया जा रहा है जिसके आधार पर धाराओं में बढ़ावा किया जाएगा।

-------------------- सुनाम के गांव बहादरपुर खस्ताहाल सड़क से ग्रामीणों में रोष

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : नजदीकी गांव बहादरपुर में भीतरी सड़क न बनाए जाने पर गांव निवासियों द्वारा रोष व्यक्त किया गया। किरती किसान यूनियन के प्रवक्ता जसदीप सिंह ने बताया कि सोलिया पत्ती से गुरुद्वारा साहिब तक सड़क न बनने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पत्थर के टुकड़े उखड़कर इधर उधर बिखर रहे हैं। कई बार गाड़ियों के टायर के नीचे पत्थर आकर घरों के दरवाजों व दुकानों पर बजते हैं। किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। बारिश के दिनों में सड़क कीचड़ का रूप धारण कर लेती है, जिससे आने जाने में मुश्किल होती है।

गांव निवासियों जरनैल सिंह, राम सिंह, बख्तावर सिंह आदि ने मांग की कि सड़क पर प्रीमिक्स डाला जाए। यदि जल्द काम शुरू न किया तो धरना लगाया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री दामन थिद बाजवा ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। जल्द सड़क पर प्रीमिक्स डालने का काम शुरु करवाया जाएगा। पंजाब सरकार लोगों की समस्याएं सुलझाने को वचनबद्ध है।

Edited By: Jagran