हेमंत राजू, बरनाला

गांव भोतना के युवा किसान लवप्रीत सिंह उर्फ लब्बू द्वारा 10 सितंबर को सुसाइड करने के बाद उसके घर में केवल तीन महिलाएं दादी गुलदीप कौर, माता हरपाल कौर व बहन मनप्रीत कौर ही रह गए हैं। गौर हो कि इस परिवार में अब तक 50 वर्षो में पीढ़ी दर पीढ़ी परदादा, परदादा के भाई, दादा, लवप्रीत के चाचा, पिता और अब लवप्रीत खुदकुशी कर चुके हैं। अब इस परिवार में कमाने वाला कोई पुरूष नहीं है और परिवार को खाने के लाले पड़ गए हैं। वहीं घर में 23 वर्षीय जवान बेटी मनप्रीत कौर को लेकर उसकी दादी व मां को उसके हाथ पीले करने की चिता भी खाए जा रही है। यह बात परिवार की मुखिया दादी गुलदीप कौर ने दैनिक जागरण से कही। दादी गुलदीप कौर ने अपील की है कि पुलिस व जिला प्रशासन उनकी गिरवी रखी जमीन के कागजात उन्हें लौटाए और बैंक से उनका कर्जा माफ करवाए। गुलदीप कौर ने बताया कि सांसद भगवंत मान, एमएलए कुलवंत पंडोरी व अन्य बड़े लोग उनके पास शोक व्यक्त करने तो आ रहे हैं, परंतु किसी ने भी उनको आर्थिक सहायता नहीं दी है। अब जब घर में कोई कमाने वाला नहीं है, तो सरकार उनकी पोती को सरकारी नौकरी दे।

गुलदीप कौर का कहना है कि बैंक चाहता, तो उनका कर्ज माफ कर सकता था। मगर, बैंक ने ऐसा नहीं किया और वह तिल-तिल करके मरते रहे। कर्ज से परेशान होकर उनके परिवार के एकमात्र सहारा लवप्रीत सिंह उर्फ लब्बू ने भी

सुसाइड कर लिया है।

---------------

सीएम व डीसी से मनप्रीत कौर को नौकरी के बारे में करूंगा बात : ढिल्लों

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपप्रधान केवल सिंह ढिल्लों ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री कै. अमरिदर सिंह से बात करके व डीसी बरनाला तेज प्रताप सिंह फूलका से बात करके इस किसान परिवार की बेटी मनप्रीत कौर की नौकरी संबंधी बातचीत करेंगे। साथ ही इस किसान परिवार का कर्ज क्यों नहीं माफ हुआ, इस संदर्भ में भी बैंक अधिकारियों व डीसी से डिटेल मांगी है।

-------------------

मनप्रीत की शादी का खर्चा खुद करूंगा : भगवंत मान

लोकसभा हलका संगरूर से सांसद भगवंत मान, एमएलए महल कलां कुलवंत सिंह पंडोरी, एमएलए बरनाला गुरमीत सिंह मीत हेयर ने शोकाकुल परिवार से शोक व्यक्त किया। सांसद भगवंत मान ने कहा कि किसान परिवार का कर्जा माफ नहीं करने से कांग्रेस सरकार का असली चेहरा बेनकाब हुआ है कि सरकार कहती कुछ है और करती कुछ है। सांसद भगवंत मान ने कहा कि वह किसान की बेटी मनप्रीत कौर उनकी अपनी बेटी है और मनप्रीत कौर की शादी का पूरा खर्चा वह खुद वहन करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!