Move to Jagran APP

पीने के पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोग

पीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोगपीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोग

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:02 PM (IST)
पीने के पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोग
पीने के पानी की बूंद-बूंद को तरसे गांव गुंमटी के लोग

जागरण संवाददाता, बरनाला :

loksabha election banner

गांव गुंमटी निवासी पीने वाले पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। गांव के लोगों ने एकत्र होकर वाटर वर्कस वाली जगह रोष प्रदर्शन भी किया। इस अवसर पर ब्लाक कमेटी सदस्य रमनदीप ¨सह ब¨ड़ग, परमजीत ¨सह, करमजीत ¨सह, सिमरजीत ¨सह, जगजीत ¨सह, करतार ¨सह गग्गी, कुलदीप ¨सह जग्गी आदि ने बताया कि गांव में 170 के करीब टूटियों के कनेक्शन लगे हुए हैं, जिन के टाइम पर बिल भी भरते हैं फिर भी पीने वाले पानी की सुविधा उनको सही ढंग से उनको नहीं मिल रही। जिस कारण पूर्व सरपंच जरनैल ¨सह ने वाटर वर्कस को ताला लगा दिया है व विगत कई दिनों से वाटर वर्कस से पानी की सप्लाई बंद है।

इस मौके पर मौजूदा सरपंच गुरमीत कौर ने कहा कि सरपंच गुरमीत कौर की बजाय उनके पति बलविन्दर ¨सह ने कहा कि पूर्व सरपंच द्वारा पूरे बिलों की वसूली की गई, परन्तु विभाग को पूरी अदायगी नहीं की गई। उन्होंने बताया कि वाटर वर्कस का करीब 6लाख का बकाया बाकी है। वह पूर्व सरपंच को पुराना हिसाब-किताब कलियर करके चार्ज देने के लिए कहा, परंतु वह नहीं दे रहे।

इस संबंधी पूर्व सरपंच जरनैल ¨सह ने कहा कि वाटर व‌र्क्स को चलाने की जिम्मेदारी मौजूदा पंचायत की है। उन्होंने कहा कि पुराना बकाया नई पंचायत बिलों की वसूली कर दे सकती है परन्तु मौजूदा पंचायत इस संबंधी संजीदा नहीं है, जिस कारण उन्होंने वाटर वर्कस को ताला लगा दिया है। नहीं लगाया गया था ताला : एक्सईएन

इस संबंधी एक्सियन वाटर सप्लाई विभाग बरनाला गुरप्रीत ¨सह ने कहा कि विभाग द्वारा कोई ताला नहीं लगाया गया। यह पंचायत के अधिकार क्षेत्र का मामला है। पानी की सप्लाई से लेकर ऑपरेटर रखने पर उसका वेतन दें, बिल की वसूली करके विभाग को इसकी वसूली करके देने की जिम्मेदारी पंचायत की ही होती है। उन्होंने कहा कि फिर भी इस मामले संबंधी पूरी जानकारी लेकर पीने वाले पानी की सप्लाई तुरंत चालू करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.