Move to Jagran APP

परिजनों का आरोप, कर्मजीत कौर ने आत्महत्या नहीं की, उसे मारा गया

विवाहिता की ओर से सोमवार को की गई आत्महत्या मामले में थाना रुड़ेके कलां की पुलिस ने मंगलवार को शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर देवर मनी सिंह देवरानी चरनजीत कौर व सास गुरदेव कौर निवासी बदरा के खिलाफ केस दर्ज किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 12:44 AM (IST)
परिजनों का आरोप, कर्मजीत कौर ने आत्महत्या नहीं की, उसे मारा गया
परिजनों का आरोप, कर्मजीत कौर ने आत्महत्या नहीं की, उसे मारा गया

संवाद सूत्र, बरनाला : विवाहिता की ओर से सोमवार को की गई आत्महत्या मामले में थाना रुड़ेके कलां की पुलिस ने मंगलवार को शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर देवर मनी सिंह, देवरानी चरनजीत कौर व सास गुरदेव कौर निवासी बदरा के खिलाफ केस दर्ज किया। मृतक कर्मजीत कौर के परिवारिक सदस्यों ने यूनियन की सहायता के साथ इंसाफ की मांग को लेकर मंगलवार को थाने रुड़ेके कलां के सामने धरना लगा कर रोड जाम किया। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतका ने आत्महत्या नहीं किया, बल्कि उसको जान बूझ कर मारा गया है। मृतका के देवर मनी व उसकी पत्नी चरनजीत कौर, सास गुरदेव कौर पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन जान बूझ कर आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर रहा। ईधर, ससुराल वालों का कहना कि कर्मजीत कौर जहर खाकर आत्महत्या की है।

loksabha election banner

परिजनों ने कहा कि मृतका का पति एक सधारण व्यक्ति था, जिसने मृतका की देवरानी के नाम आधा एकड़ जमीन लगा दी, जिसको लेकर घर में झगड़ा होने लगा। मृतका कर्मजीत कौर कहती थी कि अगर उसकी देवरानी के नाम जमीन लगाई गई है तो उसके नाम पर भी लगवाई जाए। इस झगड़े के चलते कर्मजीत कौर परेशान थी।

सहायक थानेदार गुरमेल सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता अमरीक सिंह पुत्र बिक्कर सिंह निवासी रुड़ जिला मानसा ने बताया कि उसकी बहन कर्मजीत कौर की शादी परमजीत संह पुत्र सरदूल सिंह के साथ हुई थी। उसकी बहन कर्मजीत कौर को शादी के बाद उसका ससुर परिवार परेशान करता था, उसे कहते थे कि वह अपने मायके से पैसे लेकर आए, नहीं तो कुछ खाकर कर मर जाओ, जिससे उसकी बहन तनाव में रहती थी। इस मानसिक तनाव के कारण उसकी बहन परेशान थी। उसने बताया कि उसके जीजा परमजीत सिंह ने फोन पर बताया कि कर्मजीत कौर ने जहरीली दवाई पीकर सुसाइड कर लिया है। उन्हें बताया गया कि उसकी मौत हो चुकी है।

जल्द ही आरोपित करेंगे गिरफ्तार : सहायक थानेदार

सहायक थानेदार गुरमेल सिंह ने बताया कि उन्होंने धारा 306 का केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है व उनकी गिरफ्तारी के लिए विभिन्न जगह पर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने परिवारिक सदस्यों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही आरोपितों को गिरफतार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.