Move to Jagran APP

कौंसिल के ईओ के आवास को रात में अज्ञात व्यक्ति बना लेता है निवास

प्रदेश सरकार द्वारा कार्य साधक अफसर यानी ईओ को शहर में लोगों को आ रही समस्याओं से निजात दिलाने के लिए सरकारी रिहायश की सुविधा प्रदान की जाती है, ताकि उक्त अधिकारी शहर में आने वाली समस्या पर समाधान कर सकें। ऐसे ही नगर कौंसिल बरनाला में ईओ के पद पर तैनात अधिकारी के लिए भी सरकारी रिहायश बनाई गई है, लेकिन सरकारी रिहायश में रहने की जगह नगर कौंसिल बरनाला के जिला बरनाला से ही बाहर चले जाते हैं। सबसे बड़ी बात नगर कौंसिल के ईओ के पास तीन जगहों का पदभार है। ऐसे में शहर के साथ अन्य जिम्मेवारी मिलने से लोगों को आ रही समस्याओं को निजात दिलाने के लिए कोई नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 06:57 PM (IST)
कौंसिल के ईओ के आवास को रात में अज्ञात व्यक्ति बना लेता है निवास
कौंसिल के ईओ के आवास को रात में अज्ञात व्यक्ति बना लेता है निवास

सोनू उप्पल, बरनाला : प्रदेश सरकार द्वारा कार्य साधक अफसर यानी ईओ को शहर में लोगों को आ रही समस्याओं से निजात दिलाने के लिए सरकारी आवास की सुविधा प्रदान की जाती है, ताकि उक्त अधिकारी शहर में आने वाली समस्या पर समाधान कर सकें। ऐसे ही नगर कौंसिल बरनाला में ईओ के पद पर तैनात अधिकारी के लिए भी सरकारी आवास की व्यवस्था है, लेकिन सरकारी आवास में रहने की जगह नगर कौंसिल बरनाला के जिला बरनाला से ही बाहर चले जाते हैं। सबसे बड़ी बात नगर कौंसिल के ईओ के पास तीन जगहों का पदभार है। ऐसे में शहर के साथ अन्य जिम्मेवारी मिलने से लोगों को आ रही समस्याओं को निजात दिलाने के लिए कोई नहीं है। कोई भी सरकारी अधिकारी अपने आवास पर तैनात जगह को छोड़ जिले से बाहर नहीं जा सकता हैं, ऐसे में नगर कौंसिल बरनाला के ईओ पर¨वदर ¨सह भट्टी शाम के समय ड्यूटी खत्म होते ही अपने घर चले जाते हैं। जिसके बाद रात के समय अज्ञात व्यक्ति उनकी रिहायश में पनहा लेकर सरकारी खर्च की धज्जियां उड़ा रहे हैं, तो वही रात के समय सरकारी संपत्ति का जान माल का नुकसान भी हो सकता है। क्योकि ईओ के साथ सुरक्षा के लिए तैनात कर्मचारी सुरक्षा व नगर कौंसिल में नजर रखने की जगह प्रधान के दफ्तर में आराम की नींद लेते है। गौर हो कि विगत 6 माह पहले ही नगर कौंसिल में करीब 2 चोरियां हो चुकी हैं, ऐसे में सरकारी रिहायश में ईओ की गैर हाजरी से भारी नुकसान व घटना हो सकती है। इस घटना से पर्दा उस समय उठा जब दैनिक जागरण की टीम ने नगर कौंसिल दफ्तर बरनाला में जांच की तो वह पर ना तो सरकारी रिहायश में ईओ व ना ही सुरक्षा कर्मी मौजूद पाया गया। इस संबंध में ईओ पर¨वदर ¨सह भट्टी ने कहा की मेरी मर्जी, मै तां ऐवे ही करूंगा। -डीसी धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि कोई भी सरकारी अधिकारी व नगर कौंसिल का ईओ अपनी रिहायश को छोड़ किसी अन्य स्टेशन पर नहीं जा सकते है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा उक्त मामले में जांच करके नगर कौंसिल के ईओ पर¨वदर ¨सह भट्टी से लिखित जबाव मांगा जाएगा।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.