Move to Jagran APP

प्रेमी जोड़े पर टूटा कहर, पिता ने बेटी के प्रेमी को मार डाला

पंजाब में ऑनर किलिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब के बरनाला जिले में प्रेमी जोड़े ने घर से भाग कर शादी रचा ली। दाेनों पर शनिवार को लड़की के पिता ने एक साथी के साथ मिलकर हमला कर दिया। इससे युवक की मौत हाे गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2016 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2016 11:00 AM (IST)
प्रेमी जोड़े पर टूटा कहर, पिता ने बेटी के प्रेमी को मार डाला

जागरण संवाददाता, बरनाला। पंजाब में आॅनर किलिंग का एक और मामला सामने आया है। घर से भाग कर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े पर लड़की के पिता ने एक साथी के साथ मिलकर शनिवार सुबह हमला कर दिया। इससे प्रेमी की मौत हो गई आैर लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई। प्रेमी युवक और युवती एक ही गांव के रहनेवाले थे और इसी कारण परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ थे। हत्या के बाद लड़की के पिता ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उसने कहा कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है।

loksabha election banner

पढ़ें : गुरदासपुर में ऑनर किलिंग, लव मैरिज करने पर बहन व उसके प्रेमी को मार डाला

जानकारी के अनुसार, युवक बलजीत सिंह अौर युवती वीरपाल कौर बठिंडा के गांव बुरज गिल के रहने वाले थे। लड़की का परिवार अभी बरनाला के गांव भदौड की वीरपाल कौर में रह रहा है। वीरपाल का बलजीत के साथ प्रेम संबंध स्थापित हो गया। घर वालों को पता चला तो उन्हाेंने इसका विराेध किया आैर दोनों को इस तरह के संबंध रखने पर चेताया।

पिता अौर भाई ने घात लगाकर किया हमला, प्रेमी की माैत व प्रेमिका गंभीर रूप से घायल

करीब साढ़े तीन माह पहले मौका पाकर वीरपाल अौर बलजीत घर से भाग गए। 8 जनवरी 2016 को दोनों ने शादी रचा ली थी। इसक बाद वे हंडिआया के किला मोहल्ला क्षेत्र में किराये पर मकान लेकर रहने लगी। लड़की पास के ही धौला में एक कंपनी में नौकरी करती थी।

शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे रोज की तरह युवती को नौकरी पर जाने के लिए प्रेमी बरनाला-मानसा मुख्य सड़क पर स्थित गांव धनौला खुर्द के बस अड्डे पर छोड़ने जा रहा था। दोनों पैदल ही जा रहे थे। वहां पहले से ही युवती का पिता भोला सिंह एक अन्य व्यक्ति के साथ घात लगाकर बैठा था।

बस अड्डे पर चाय की दुकान करने वाले भूरा सिंह ने बताया कि भोला सिंह ने अपने साथी सहित धारदार हथियार व बेसबॉल से दोनों पर हमला कर दिया। लड़की तो घटनास्थल पर ही गिर गई, जबकि लड़का जान बचाने के लिए धनौला खुर्द गांव की ओर दौड़ा। दोनों आरोपियों ने उसका पीछा किया।

इसी दौरान, गुरुद्वारा साहिब के नजदीक कंटीली तार में पैर उलझने से युवक गिर गया और दोनों आरोपियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने गंभीर रूप से घायल लड़की वीरपाल कौर को सिविल अस्पताल पहुंचाया और घटना की सूचना पुलिस को दी गई। उसे बरनाला केे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बाद में उसकी गंभीर हालत होने के कारण डॉक्टरों ने उसे पटियाला के रजिंदरा अस्पताल में रेफर कर दिया।

भोला सिंह ने वारदात को अंजाम देने के बाद भागने की बजाए पुलिस के आने पर घटना स्थल पर ही आत्म समर्पण कर दिया। भोला सिंह का साथी फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी पीएस चीमा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए बरनाला के सिविल अस्पताल भेजा गया। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

आरोपी पिता ने कहा, अपने किए पर कोई पछतावा नहीं

उधर, पुलिस हिरासत में भोला सिंह ने कहा कि अब उसे चैन आ गया है। वह बेटी के घर से भाग कर शादी रचा लेने की घटना से लेकर अब तक सो भी नहीं पाया था। हर दिन उनकी तलाश करता रहा। उसने कहा, मुझे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं। अपनी और परिवार की इज्जत कायम रखने के लिए मैंने यह काम किया है, ताकि कोई अन्य ऐसा करने का साहस ही न जुटा सके।

----------

अारोपी पुलिस को करता रहा गुमराह, प्रेमी जोड़े को बताता रहा भाई-बहन

बेटी आैर उसके प्रेमी पर हमला करने वाला भोला सिंह पुलिस को गुमराह करता रहा। उसने बताया कि प्रेम विवाह रचाने वाले लड़का-लड़की रिश्ते में चचेरे भाई बहन ही थे। इस पर दोनों के परिजनों को ही शादी पर एतराज था और लड़के के भाई गुरप्रीत सिंह के साथ उसने दोनों परिवारों की सहमति से हत्या की है। पुलिस ने उसके बयान के आधार पर केसर भी दर्ज कर लिया।

इसके बाद, एक पुलिस दल गुरप्रीत सिंह को पकड़ने रवाना हुई। सबसे पहले पुलिस उसके घर गई तो गुरप्रीत वहां घर में सोता मिला। इसके बाद पूछताछ पर खुलासा हुआ कि उसका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। इसके बाद, भोला सिंह ने कबूल किया कि गुरप्रीत इस मामले में शामिल नहीं था और उसने ही अपने अन्य साथी की मदद से प्रेमी जोड़े पर हमला किया।

युवक के भाई बल बहादुर सिंह ने पुलिस व मीडिया को बताया कि शादी रचाने वाली जोड़ी का पारिवारिक तौर पर बहन भाई का रिश्ता नहीं है। बस लड़की के पिता का पैतृक गांव बुरज गिल ही है। दोनों परिवारों में पीढिय़ों से खून का कोई रिश्ता नहीं है। वह एक गांव और मोहल्ले के जरूर हैं।

उसने बताया कि लड़की का परिवार पिछले 30 वर्ष से बरनाला के भदौड़ शहर में रह रहा है। लड़के के परिवार को दोनों की शादी पर न कोई एतराज था और न ही शादी करने में कोई सहमति थी। दोनों ने मर्जी से फरीदकोट के गुरु घर में शादी रचाई थी। शादी के बाद से ही लड़की का पिता भोला सिंह व उसके गांव बुरज गिल में रह रहे सगे भाई बलदेव सिंह व भतीजा हरप्रीत आदि उन्हें घर आकर दोनों को जान से मार देने की धमकियां देते रहे।
------------------------

दो महीने से रैकी कर रहे थे आरोपी

चश्मदीद भूरा सिंह ने बताया कि भोला सिंह व उसके साथी पिछले करीब दो महीने से प्रेमी जोड़ी की तलाश करते करते धनौला-खुर्द बस अड्डे पर बैठकर उनके आने जाने का समय नोट करते रहे। वह उसकी चाय स्टॉल पर बैठे चाय पीते और खुद को हंडिआया के बीड़ में मधुमक्खी पालन के धंधे की ट्रेनिंग लेने की बात बताते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.