Move to Jagran APP

सांझा आसरा लेबोरेट्ररी के स्टाफ और विभिन्न संगठनों ने एसडीएम के खिलाफ किया प्रदर्शन

थाना सिटी-1 के समक्ष श्री रामलीला ग्राउंड बरनाला नजदीक बनी सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी की स्टाफ नर्स और डॉक्टरों ने जिला प्रशासन को सांझा आसरा लेबोरेट्री चेरीटेबल ट्रस्ट संस्था में मशीनों की सुरक्षा पर पैनी नजर के लिए लगे सीसीटीवी कैमरों पर एतराज जताते जिला प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाई थी जिस पर शुक्रवार को बिना किसी नोटिस बिना किसी सूचना दिए जिला प्रशासन और एसडीएम संदीप कुमार ने डीएसपी व थाना सिटी-1 के प्रभारी की मौजूदगी में पुलिस प्रशासन की मदद से कार्रवाई करते हुए चोरी छिपे संस्था के एक गेट को ताला लगा डीबीआर जब्त कर लिया जिससे टेस्ट के लिए आने वाले लोगों और मरीजों में भारी रोष पाया जा रहा है व शनिवार को सुबह 11 बजे विभिन्न राजनीतिक समाजिक व धार्मिक संगठनों के नेताओं ने एसडीएम संदीप कुमार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 12:27 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 12:27 AM (IST)
सांझा आसरा लेबोरेट्ररी के स्टाफ और विभिन्न संगठनों ने एसडीएम के खिलाफ किया प्रदर्शन
सांझा आसरा लेबोरेट्ररी के स्टाफ और विभिन्न संगठनों ने एसडीएम के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी बरनाला : थाना सिटी-1 के समक्ष श्री रामलीला ग्राउंड बरनाला नजदीक बनी सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी की स्टाफ नर्स और डॉक्टरों ने जिला प्रशासन को सांझा आसरा लेबोरेट्री चेरीटेबल ट्रस्ट संस्था में मशीनों की सुरक्षा पर पैनी नजर के लिए लगे सीसीटीवी कैमरों पर एतराज जताते जिला प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाई थी, जिस पर शुक्रवार को बिना किसी नोटिस, बिना किसी सूचना दिए जिला प्रशासन और एसडीएम संदीप कुमार ने डीएसपी व थाना सिटी-1 के प्रभारी की मौजूदगी में पुलिस प्रशासन की मदद से कार्रवाई करते हुए चोरी छिपे संस्था के एक गेट को ताला लगा डीबीआर जब्त कर लिया, जिससे टेस्ट के लिए आने वाले लोगों और मरीजों में भारी रोष पाया जा रहा है व शनिवार को सुबह 11 बजे विभिन्न राजनीतिक, समाजिक व धार्मिक संगठनों के नेताओं ने एसडीएम संदीप कुमार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।

loksabha election banner

संस्था व चेरीटेबल के प्रधान पार्षद महेश कुमार लौटा, सीनियर कांग्रेसी नेता हरदेव सिंह लीला बाजवा, चेयरमैन सरपंच गुरदर्शन सिंह बराड़, लैब इंचार्ज रणजीत सिंह, सर्कतर अश्वनी कुमार, नीटू अहुजा, सुखपाल सिंह, यादविदर बिट्टू दीवाना, अश्वनी कुमार ने बताया कि आज अमर शहीद सरदार भगत सिंह के शहीदी दिवस पर लोगों के इलाज के लिए आई 10 लाख की लागत से नई बॉयो मशीन का उद्घाटन करके उससे लोगों के इलाज के लिए शुरू करना था, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा ताला लगाने से सारा समारोह खराब हो गया व उन्हे मरीजों का इलाज करने की वजह धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। ताला लगाने से उनको जहां मरीजों के चेकअप के लिए उन्हे वापिस भेजना पड़ा, तो वहीं दांतो के चेकअप, यूरिया टेस्ट से लेकर स्टाफ को शौचालय से लेकर पीने के पानी के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रतिदिन करीब 500 मरीज आते हैं इलाज के लिए लैब:महेश कुमार

चेरीटेबल के प्रधान पार्षद महेश कुमार लौटा ने कहा कि सांझा आसरा लेबोरेट्ररी में प्रतिदिन विभिन्न बीमारियों से पीड़ित मरीज टेस्ट, एक्सरे, फिजीओथ्रेपी, दांतो का चेकअप से लेकर अन्य बीमारियों से पीड़ित करीब 500 मरीज अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं। उन्होने कहा कि इस लैब में कमाई को छोड़ मरीजों की तंदरूस्त सेहत के लिए खोला गया है, जिसमें सरकारी व निजी लैब और अस्पतालों के दाम से भी कम दाम पर इलाज किया जाता है, जिस कारण जिला बरनाला के सैकड़ों लोग इस लैब से जुड़े है। उन्होने कहा कि अगर सोमवार तक ताला नही खोला, तो कामकाज ठप करके सांझा आसरा लेबोरेट्ररी का स्टाफ, कमेटी व अन्य संगठन, किसान यूनियन, राजनीतिक पार्टी से लेकर अनुसूचित जाति संघर्ष कमेटी के सदस्य मिलकर संघर्ष करेंगे।

संस्था को ताला नही लगाना चाहिए : सुखविदर भंडारी

सूर्यवंशी खत्री सभा और समाजिक समरस्ता मंच बरनाला के प्रधान सुखविदर भंडारी ने कहा कि जिला प्रशासन को लोगों की सेहत सुविधा के लिए काम कर रही संस्था को ताला नही लगाना चाहिए व इसको खोल उनको लैब अच्छे ढंग से चलाने में सहयोग देना चाहिए। उन्होने कहा कि उनके द्वारा होने वाले प्रदर्शन में अपना समर्थन देते संघर्ष में साछ चलने का वादा किया है।

बहुत शर्मनाक बात है : हरदेव सिंह

सीनियर कांग्रेसी नेता हरदेव सिंह लीला बाजवा ने कहा कि जो काम सरकार और सेहत विभाग को करने चाहिए वह काम व सुविधा संस्था दे रही है। इस तरह जिला प्रशासन द्वारा संस्था को ताला लगाना बहुत ही शर्मनाक बात है।

कानूनी कार्रवाई की जाएगी :एसडीएम

एसडीएम बरनाला संदीप कुमार ने कहा कि सरकारी जगह पर अवैध कब्जा किसी भी हाल में नही होने दिया जाएगा, क्योंकि जगह पर केस चल रहा है व नगर कौंसिल द्वारा पास मता सरकार से मान्यता हासिल नहीं है। उन्होने कहा कि नियमों के विरूद्ध सरकारी जगह पर कैमरे लगाने के मामले में उनके द्वारा बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

स्टे आर्डर मिला हुआ है :रणजीत सिंह

चेयरमैन सरपंच गुरदर्शन सिंह बराड़, लैब इंचार्ज रणजीत सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल की तरफ से 31 अगस्त 2018 को प्रस्ताव पास किय गया है कि इस जगह पर लैब चलाने के लिए दिया है। हाइकोर्ट में चल रहे केस को लेकर उनको द्वारा 20 मार्च 2019 को पेशी पर उनको 20 सितंबर 2019 तक का समय मिला है व पेशी है। उन्होने कहा कि कोर्ट में उन्होंने स्टे आर्डर मिला हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.