जेएनएन, बरनाला। स्कूल में पिकनिक के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। लाला लाजपत राय आर्य मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल भदौड़ में पिकनिक के दौरान एयरगन से चला स्लग (गोली) दूसरी क्लास के सात वर्षीय छात्र जसवीर सिंह निवासी भदौड़ को लगा, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना बुधवार दोपहर 12.30 बजे हुई, जिसके बाद देर रात दो बजे के करीब अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया।

फिरोजपुर की हरीश अरोड़ा एंड कंपनी ने स्कूल में पिकनिक का आयोजन किया था। स्कूल की प्रिंसिपल सुरेश प्रभा ने बताया पिकनिक में दसवीं की छात्रा ने एयरगन चलाई तो बच्चा सामने आ गया और गोली उसके गले व गर्दन के बीच में लगी।

DEO ने जांच कमेटी नियुक्त की

जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने जांच कमेटी नियुक्त कर दी है। वहीं पुलिस अपने स्तर पर ही केस की जांच में जुट गई है। पुलिस ने वीरवार को स्कूल प्रिंसिपल, शिक्षकों व प्रबंधकों के बयान ले लिए हैं। हादसे के बाद इवेंट कंपनी के कारिंदे भाग गए।

यह भी पढ़ें: बाबा के पास जाने के लिए छटपटाती है नाबालिग लड़की, अश्लील Video भेज Followers ने किया Brain wash

सामने आई स्कूल की लापरवाही

पिकनिक के लिए स्कूल प्रिंसिपल ने शिक्षा विभाग से इजाजत नहीं ली थी। घटना के 24 घंटे बाद भी स्कूल प्रिंसिपल सुरेश प्रभा और मैनेजर भूषण कुमार ने इसकी जानकारी न तो पुलिस को दी और न ही जिला शिक्षा अधिकारी को।

यह भी पढ़ें: 'हवालाती' Pittbull ने रातभर करवाई खूब सेवा, खाया दो किलो Meat, सुबह पुलिस को 4 KM दौड़ाया 

रिपोर्ट के आधार स्कूल की मान्यता रद करने की करूंगा सिफारिश : डीसी

डीसी तेजप्रताप सिंह फूलका ने कहा कि डीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल की मान्यता रद करने के लिए डीजीएसई और शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर सिफारिश करेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!