Move to Jagran APP

कांग्रेसियों को भी नहीं याद आए चाचा नेहरू

जिला प्रशासन से लेकर कांग्रेसी नेताओं ने देश के पहले प्रधानमंत्री को नही किया यादजिला प्रशासन से लेकर कांग्रेसी नेताओं ने देश के पहले प्रधानमंत्री को नही किया यादजिला प्रशासन से लेकर कांग्रेसी नेताओं ने देश के पहले प्रधानमंत्री को नही किया यादजिला प्रशासन से लेकर कांग्रेसी नेताओं ने देश के पहले प्रधानमंत्री को नही किया याद

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 05:59 PM (IST)
कांग्रेसियों को भी नहीं याद आए चाचा नेहरू
कांग्रेसियों को भी नहीं याद आए चाचा नेहरू

संवाद सहयोगी, बरनाला : भारत को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाने व इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी से चुनाव जीत देश के बनने वाले पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी का जन्मदिवस बड़े ही श्रद्धा से 14 नवंबर के दिन पूरे देश में मनाया जाता है। इस अवसर जहां स्कूलों में विभिन्न प्रकार के सेमिनार, संगोष्ठी, निबंध लेखन, कार्यशाला, बैनर्स, का‌र्ड्स सहित अन्य मुकाबले करवाए जाते हैं व बच्चों को इस दिन के इतिहास की जानकारी मुहैया करवाई जाती है। वहीं जिला प्रशासन व राजनीतिक नेताओं द्वारा पुष्प अर्पण के साथ नेहरू जी को पुष्प माला पहना उनको नमन किया जाता है।

loksabha election banner

परंतु जिला बरनाला में रेलवे स्टेशन के समक्ष बने नेहरू चौंक में बेशक जिला प्रशासन ने सफाई सेवकों को आदेश देकर केवल साफ सफाई करवा दी गई, परंतु उनकी प्रतिमा पर पुष्प तक नही अर्पित किए गए। गौरतलब हो कि जिला प्रशासन से लेकर कांग्रेसी नेताओं द्वारा भी नेहरू जी को याद नही किया गया व ना ही चौक पर किसी प्रकार का समारोह आयोजित किया गया। सबसे बड़ी हैरानी बात तो उस समय हुई कि जब कांग्रेस पार्टी से चुनाव जीत देश के बनने वाले पहले प्रधानमंत्री को उन्ही की पार्टी के नेताओं उनके जन्मदिवस पर पुष्प माला तक नही पहनाई गई व ना ही उनकी याद में पुष्प अर्पन किए गए, वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी अपने अपने दफ्तरों में ही बैठे दिखाई दिए।

इस अवसर पर लक्खन, गुलशन, अशोक, जगतार, विनोद, ओम प्रकाश, राकेश व जवाहर ने कहा कि उनके द्वारा जिला प्रशासन के अधिकारियों के आदेशानुसार साफ सफाई करवाई गई है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा चौक को अपनी ड्यूटी समझे बिना अपनी श्रद्धा से महान नेता की प्रतिमा को धोकर उस पर माला पहना कर नमन किया गया है। नेहरू को याद न करना निंदनीय : हेयर

आप के बरनाला से विधायक गुरमीत ¨सह मीत हेयर ने कहा कि प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू महान नेता थे, उनके द्वारा कांग्रेस पार्टी को बहुत ही नाम दिया है, ऐसे में उनकी याद में कोई समारोह व माला पहना सम्मान उनको याद ना करना बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि नेहरू चौक बरनाला में नेहरू जन्मदिवस पर एक भी कांग्रेसी नेता द्वारा पुष्प अर्पण न करना उनकी नाकामी है।

इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी के जन्मदिवस की याद में समारोह आयोजन नहीं करने के बारे में पूछा गया तो डीसी धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बरनाला में विभिन्न प्रकार के जरूरतमंदों की भलाई के कार्य शुरु किए है, ऐसे में कोई समारोह आयोजित करना कोई बड़ी बात नही है। महान नेता के सम्मान उनके दिल में है व वह उनका सदा ही सम्मान करते है। इस अवसर पर जब पीए टू केवल ¨सह ढिल्लों गुरजीत ¨सह बराड़ से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नही है व वह आज धनौला में जरूरतमंदों की भलाई स्कीमों से तहत कार्यक्रम में गए हुए थे व इस बारे में जिला प्रधान से बात करके बता देते हैं।

इस अवसर पर जिला प्रधान मक्खन शर्मा से बातचीत की गई तो उन्होने अपनी इज्जत बचाने के चक्कर में कहा कि यह जिला प्रशासन का काम है कि समारोह आयोजन करना है या नही। जब उनसे अपने नेताओं के सम्मान में कार्य कर रही मोदी सरकार की उदाहरण देते जबाव मांगा तो उन्होने संबंधी नेता खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए फोन काट दिया व कहा फिर बात करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.