Move to Jagran APP

बारिश में शहर की सड़कें कीचड़ में बदलीं

बस स्टैंड रोड़ से लेकर बस स्टैंड के अंदर तक,चारों तरफ बारिश का पानी ही पानीबस स्टैंड रोड़ से लेकर बस स्टैंड के अंदर तक,चारों तरफ बारिश का पानी ही पानी

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 05:51 PM (IST)
बारिश में शहर की सड़कें कीचड़ में बदलीं
बारिश में शहर की सड़कें कीचड़ में बदलीं

संवाद सहयोगी, बरनाला : राज्यभर में मौसम की बदली करवट के बाद गुजरती सर्दी के बदले रुख से गत तीन दिन तक रुक-रुक कर हुई बारिश से जहां किसानों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली वहीं शहरों में लोगों का बुरा हाल हो गया। जगह-जगह सड़कों पर ज मा हुए कीचड़ से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

वीरवार को हुई बारिश से जहां शहर के काला महिर स्टेडियम के रास्ते, संघेड़ा रोड़, 25 एकड़ स्कीम फव्वारा चौक, बस स्टैंड रोड़, 16 एकड़, अनाज मंडी रोड़, राम बाग रोड़ से लेकर संधू पत्ती की टूटी सड़को व सड़को के बीच बने गड्ढों में पानी भरने से दो पहिया वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार बस स्टैंड रोड़ प्रेम प्रधान मार्केट से लेकर बस स्टैंड के भीतर टूटी सड़क व बने दो फीट के गड्ढों व कीचड़ ने राहगीरों से लेकर वाहन चालकों को परेशानी विकास की पोल खोल गई।

गौर हो कि एक तरफ राज्य सरकार बरनाला को नव निर्माण बस स्टैंड का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ प्रति वर्ष करीब नगर सुधार ट्रस्ट को डेढ़ करोड़ व लाखों का टैक्स भरने वाले व्यापारियों की प्रेम प्रधान मार्केट समक्ष बनी दुकान के बाहर टूटी सड़ अपनी खस्ताहालत पर आंसू बहा रही है। जस्सल क्लाथ हाऊस के भोला ¨सह ने कहा कि एक तरफ राज्य सरकार नया बस स्टैंड बनाने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ दो बना है। उसका बुरा हाल है व कोई सार तक नही पूछ रहा है। बेटर थिंक के डायरेक्टर जगजीत ¨सह ने कहा कि बस स्टैंड रोड़ की खस्ताहालत के कारण आइलेट्स की शिक्षा के लिए आने जाने वाले छात्रों का भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बस स्टैंड रोड़ निवासी दुकानदार गुरी ¨सह ने कहा कि एक तो खस्ताहालत रोड़, तो उपर से बिन मौसम बरसात ने विकास की पोल खोल दी है, जिससे हर जगह बुरा हाल है।

दुकानदार प्रवीन गर्ग ने कहा कि इस रोड़ पर कई स्कूल, इंस्टीच्यूट, शिक्षा संस्थान के साथ बाजार होने के कारण हजारों की संख्या में लोगों को आना जाना लगा रहता है, ऐसे में सड़क की खस्ताहालत बड़ी समस्या है।

दुकानदार रमन अरोड़ा ने कहा कि बस स्टैंड रोड़, बस स्टैंड व 16 एकड़ की बात करें, तो सड़को की खस्ता हालत शिक्षकों, राहगीरों के लिए संकट बन गया है, बारिश के दिनों में उन्हे काम बंद करना पड़ता है।

यूथ अग्रवाल सभा के प्रधान प्रदीप गर्ग ने कहा कि बारिश के कारण सड़क पर बने गड्ढों में पानी भरने से हर तरफ कीचड़ फैला है, जिससे ग्राहक ना आने के कारण काम प्रभावित हो रहा है।

¨कग्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के चेयरमैन हरदेव ¨सह लीला बाजवा ने कहा कि नगर कौंसिल, नगर ट्रस्ट व जिला प्रशासन पूरी तरह से फेल व नाकाम हो गया है। शहर की खस्ताहालत सड़कें बरनाला के जिला होने पर अभिशाप बना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.