Move to Jagran APP

दूसरा नोटिस मिलने पर भी नहीं पेश हुआ मूसेवाला

जागरण संवाददाता बरनाला पंजाब के प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला 12 जून को पेश नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 06:11 AM (IST)
दूसरा नोटिस मिलने पर भी नहीं पेश हुआ मूसेवाला
दूसरा नोटिस मिलने पर भी नहीं पेश हुआ मूसेवाला

जागरण संवाददाता, बरनाला : पंजाब के प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला 12 जून को एसपी पंजाब इंवेस्टीगेशन आफ ब्यूरो रूपिदर भारद्वाज के समक्ष पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ। यह एक बार नहीं केवल दो बार हो चुका है। हर बार पुलिस द्वारा उनको नोटिस निकालकर पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा जाता है, लेकिन वह पुलिस के समक्ष पेश नहीं हो रहा।

loksabha election banner

एसपी पीबीआइ रुपिदर भारद्वाज ने कहा कि संगरुर के जो एसएसपी सुपरवीजन हैं उनके निर्देशों के मुताबिक जो आगे की कानूनी कार्रवाई होगी वह की जाएगी। ये है मामला

प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस के दिनों में लगे क‌र्फ्यू के दौरान प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला द्वारा जिला बरनाला के थाना धनौला के तहत गांव बड़बर के नजदीक बने निशाना रेंज में गीत की शूटिंग की थी। गायक सिद्धू मूसेवाला ने अपने टिकटॉक पर वायरल वीडियो में वह हथियार चलाने का प्रशिक्षण ले रहा था, जो कि गैर कानूनी था। इस अवसर पर कुछ पुलिस कर्मचारी भी उस के साथ थे, यह गीत रिलीज होने के बाद मामला पुलिस के ध्यान में आया। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुई तो 4 मई 2020 को थाना धनौला में प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला व उसके चार साथियों सहित एक थानेदार, दो हवलदार व दो सिपाहियों सहित पांच पुलिस मुलाजिमों सहित 9 व्यक्तियों प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला व उसके साथी कर्म सिंह लैहल, इन्द्र सिंह ग्रेवाल, जंग शेर सिंह पटियाला सहित थानेदार बलकार सिंह, हवलदार गुरजिंदर सिंह, हवलदार गगनदीप सिंह, सिपाही जसवीर सिंह व सिपाही हरविन्दर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। डीजीपी दिनकर गुप्ता के आदेश पर पुलिस के अधिकारी सहित चार पुलिस मुलाजिम भी मुअत्तल कर दिए गए थे। हाईकोर्ट में जन हित रिट भी दायर

इस मामले में सीनियर एडवोकेट रवि जोशी ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में एक पीआइएल भी दायर की थी, व आईजी पटियाला जितेंद्र सिंह औलख ने हाईकोर्ट में हल्फिया ब्यान देकर कहा था कि 17 मई को पुलिस ने नामजद आरोपितों पर असला एक्ट भी लगा दिया हैं। इस मामले में नामजद छह आरोपितों ने मंगलवार दो जून को शेसन अदालत बरनाला में अग्रिम जमानत के लिए याचिका लगाई थी जिसे अदालत द्वारा खारिज कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.