Move to Jagran APP

नौकरी के लिए आए 1589 युवओं का हुआ इंटरव्यू : एडीसी

दो दिवसीय रोजगार मेले दौरान 15

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 06:31 PM (IST)
नौकरी के लिए आए 1589 युवओं का हुआ इंटरव्यू : एडीसी
नौकरी के लिए आए 1589 युवओं का हुआ इंटरव्यू : एडीसी

जागरण संवाददाता, बरनाला :

prime article banner

सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बरनाला में जिला प्रशासन द्वारा लगाया गया रोजगार मेला सफलता पूर्वक संपन्न हो गया, जिसमें 2330 बेरोजगार लड़के-लड़कियां द्वारा शामिल की गई। रोजगार मेले के दूसरे दिन एडीसी (जनरल) रूही दुग द्वारा विभिन्न कंपनियां द्वारा अगले पड़ाव के लिए चुने गए युवकों को चुनाव पत्र दिए। इस अवसर पर एडीसी रूही दुग ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा घर-घर रोजगार योजना के तहत प्रदेश में ऐसे रोजगार मेले लगाए जा रहे है, जिनमें बेरोजगार युवकों को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए रोजगार के साधन मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले के दूसरे दिन 1271 युवकों ने हिस्सा लिया। जिनमें से 902 युवकों की इंटरव्यू हुई, जबकि पहले दिन 1059 बेरोजगार युवकों ने शामिल की, जिसमें से 687 युवकों की इंटरव्यू हुई। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय रोजगार मेले में 1589 युवकों की इंटरव्यू हुई।

एडीसी रूही दुग ने बताया कि जिले से संबंधित कोई भी बेरोजगार युवक यदि इस रोजगार मेले का लाभ लेने से वंचित रह गया हो तो वह अब भी पोर्टल पर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकता है, जिससे उसकी योग्यता मुताबिक उसको रोजगार का साधन उपलब्ध करवाने में उसकी मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल पर बेरोजगार युवकों के साथ-साथ रोजगार उपलब्ध करवाने वाली फर्मों भी अपनी रजिस्ट्रेशन करवा कर उपलब्ध पदों का विवरण डाल सकतीं है, जिससे रोजगार की तलाश करने वाले बेरोजगार युवक व रोजगार मुहैया करवाने वाली कंपनियां सीधे ही एक दूसरे के साथ जुड़ सकें। उनहोंने बताया कि इसके साथ ही जिले के पढ़े-लिखे युवा लड़के-लड़कियां प्रशिक्षण विभाग बरनाला के पास खुद आकर भी अपनी रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ-साथ रोजगार के उपलब्ध मौके के बारे जानकारी हासिल कर सकते हैं।

एडीसी बरनाला ने बताया कि जल्द ही जिले में बेरोजगारों को रोजगार के मौकों से अवगत करवाने के लिए एक ब्यूरो की शुरुआत की गई है, जिस में सरकारी विभागों में निकलने वाले पदों के साथ-साथ स्व रोजगार के मौकों के बारे भी विद्यार्थियों व रोजगार की तलाश करने वाले युवकों को जानकारी मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस केंद्र में विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा स्व रोजगार शुरू करने के लिए दिए जाते प्रशिक्षण व अन्य माली मदद बारे में काउंसिलिंग के जरिए जरूरतमंदों को जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर सहायक कमिश्नर डॉक्टर कर्मजीत ¨सह, जिला रोजगार अफसर हरप्रीत कौर, ईओ बरनाला परविन्दर ¨सह भट्टी, ¨प्रसिपल रविंद्र ¨सह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, आइटीआई का स्टाफ व बड़ी संख्या में युवा लड़के-लड़कियां उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.