Move to Jagran APP

कौंसिल चुनाव ने पैदा की सर्दी में 'गर्मी'

फरवरी में हो रहे नगर कौंसिल के चुनाव के लिए हो रहे प्रचार ने सर्द मौसम में भी गर्मी का एहसास होने लगा हैं। प्रत्याशी लोगों तक पहुंच करके वोट लेने के लिए हाथ जोड़ कर अपील कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 09:51 PM (IST)
कौंसिल चुनाव ने पैदा की सर्दी में 'गर्मी'
कौंसिल चुनाव ने पैदा की सर्दी में 'गर्मी'

हेमंत राजू, बरनाला : फरवरी में हो रहे नगर कौंसिल के चुनाव के लिए हो रहे प्रचार ने सर्द मौसम में भी गर्मी का एहसास होने लगा हैं। प्रत्याशी लोगों तक पहुंच करके वोट लेने के लिए हाथ जोड़ कर अपील कर रहे हैं।

loksabha election banner

वहीं इस बार लोगों ने मन बना लिया है कि वोट उसी प्रत्याशी को दी जाएगी, जो वार्ड की समस्याएं हल करेगा व वार्ड का विकास करवाएगा। इसी कि चलते दैनिक जागरण से शहर बरनाला के समाज सेवी संगठनों के सदस्यों ने रूबरू होकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करके लोगों को मतदान को लेकर कुछ अहम जानकारी प्रदान की।

सोच-समझ कर करें मतदान : कृषि

समाजसेवी कृष्ण बिटृ ने कहा कि कुछ प्रत्याशी रुपये बांट कर वोट को खरीद लेते है व चुनाव जीतने के बाद इन नेताओं के वार्ड निवासियों को दर्शन नही होते हैं। ना ही वार्ड के विकास कार्य होते हैं। ये प्रत्याशी जीतने के बाद खुद भी इमानदार नही रहते व भ्रष्टाचार करते हैं। इस लिए इस बार लोगों को उन ही प्रत्याशी को वोट देना चाहिए जो वार्ड निवासियों की समस्याओं का समाधान करें व वार्ड का विकास करवाए।

वार्ड का विकास करवाने वाले को दें वोट : मदन लाल

समाजसेवी मदन लाल गोयल भोला ने कहा कि हमें ऐसे एमसी का चुनाव करना चाहिए, जो वार्ड का विकास करवाए। टूट चुकी गलियों-नालियों की मरंम्मत करवाए व वार्ड की सभी स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाए। कुल मिलाकर जो वार्ड का विकास करवाने वाला हो उसको ही अपना एमसी चुना जाए।

प्रत्याशी इमानदार व जनता की समस्याओं को अपना समझने वाला हो : कुलदीप

समाजसेवी सीए कुलदीप बांसल ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि हर चुनाव में कुछ प्रत्याशी जीतने की चाह में मतदाता को लालच देकर बहकाने की कोशिश करते हैं। आदर्श आचार संहिता में सख्ती के बावजूद हर बार नशे का वितरण करने वाले सफल हो जाते हैं। सभी वार्ड निवासियों को चाहिए कि चुनाव में नशा बांटने वालों की सूचना जल्द चुनाव आयोग को दें। तभी चुनाव करवाने का मकसद सफल हो सकता है। प्रत्याशी इमानदार व जनता की समस्याओं को अपना समझने वाला हो। उसी को वोट देकर सफल बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.