Move to Jagran APP

गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने जताया रोष

संवाद सूत्र धनौला, बरनाला अनाज मंडी धनौला में कई दिनों से गेंहू न खरीदने के कारण राखी कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 04:51 PM (IST)
गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने जताया रोष
गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने जताया रोष

संवाद सूत्र धनौला, बरनाला

loksabha election banner

अनाज मंडी धनौला में कई दिनों से गेंहू न खरीदने के कारण राखी करनी पृड़ रही है। किसानों गुरमीत ¨सह भूरे, गगनदीप ¨सह, हरदेव ¨सह, सुरजीत ¨सह, मघ्घर ¨सह धनौला, पाल ¨सह अतर ¨सह वाला ने बताया सीएम ने कहा था कि किसानों को मंडियों में किसी तरह कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि उनकी फसल की राखी करने के लिए रात को मंडियों में रहना पड़ता है, जहां रात समय मच्छर ज्यादा होने के कारण बीमार होने का डर है। मंडी धनौला में क्षेत्र की 23 मंडियां पड़ रही है, जिन में खरीद प्रबंधों का काम पनग्रेन, पनसप, एफसीआइ, मार्कफेड आदि एजेंसियों द्वारा किया जा रहा है, परंतु अभी तक किसी भी एजेंसी की तरफ से किसी भी ढेरी की खरीद नहीं शुरू की गई। इस अवसर पर किसान नेताओं ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके रोष प्रदर्शन किया व सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मंडियों में पड़ीं ढेरियों की जल्दी बोली करवाई जाएं, नहीं तो विभिन्न किसान संगठनों को साथ लेकर संघर्ष किया जाएगा।

जल्द लगाई जाएगी बोली

मंडी सुपरवाइजर जगदेव ¨सह ने बताया कि आज मंडी में फूड सप्लाई एजेंसी वाले खरीद करने के लिए आए थे, परन्तु गेहूं में नमी की मात्रा ज्यादा होने के कारण बोली नहीं हुई। उम्मीद है कि मौसम ठीक रहा तो जल्द बोले लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.