संवाद सहयोगी, बरनाला

बरनाला के लोगों को 92.50 करोड़ रुपये का उपहार देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सोमवार को वर्चुअल समारोह के माध्यम से स्थानीय बरनाला-बाजखाना रोड सीवरेज परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जिला बरनाला में एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) जीवन की एक बुनियादी जरूरत थी और पंजाब सरकार की प्राथमिकता लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना, भूजल को गहरा होने से रोकना और कृषि और अन्य उद्देश्यों के लिए अपशिष्ट जल का उपयोग करना था। इसके लिए, अमृत योजना के तहत स्मार्ट सिटी परियोजनाओं और सीवरेज परियोजनाओं का आज राज्य के विभिन्न जिलों में उद्घाटन किया गया है।

डीसी तेजप्रताप सिंह फूलका ने कहा कि बरनाला-बाजाखाना रोड, बरनाला में सीवरेज परियोजना स्थापित की गई है, जिसमें सीवरेज और बारिश के पानी की समस्या को दूर करने के लिए पंपिंग स्टेशन और एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट शामिल है। बरनाला शहर के लिए पंजाब सरकार द्वारा कार्यान्वित परियोजना पर लगभग 92.50 करोड़ रुपये की लागत आई है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद बरनाला के तहत आज आठ स्थानों पर आभासी कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इस अवसर पर एडीसी आदित्य डेचलवाल, एसडीएम वरजीत वालिया भी उपस्थित थे।

संगरूर की भी बदलेंगे नुहार : संगरूर

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा सोमवार को राज्य के विभिन्न शहरों में 1087 करोड़ रुपए के म्यूनिसिपल प्रोजेक्ट वर्चुअल समागम के जरिए लोगों को भेंट किया गया। जिले के विभिन्न शहरों में इस समागम को आनलाइन तरीके दिखाया गया। संगरूर में करवाए वर्चूअल समागम की प्रधानगी करते हुए एडीसी अनमोल सिंह धालीवाल ने बताया कि सोमवार को विकास कार्यों में 936.43 करोड़ रुपए समार्ट सिटी प्रोजैक्ट व 151 करोड़ रुपए अमृत योजना के तहत विकास प्रोजैक्टों पर खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि संगरूर जिले के शहरों में प्राथमिक सुविधाओं में नई सीवरेज पाईपलाइन, अच्छी सड़कें व पक्की गलियां, आधुनिक सुविधाओं से लैस पार्क, साफ पेयजल का प्रबंध मुख्य हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021