Move to Jagran APP

नगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्क

नगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्कनगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्क

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 03:03 PM (IST)
नगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्क
नगर कौंसिल ने डेंगु की रोकथाम के लिए करवाई फोंगिग, हुआ सतर्क

संवाद सहयोगी, बरनाला : जिला बरनाला में डेंगू के डंक से पीड़ित 480 मरीजों में 174 के करीब पॉजिटिव मरीज अपना इलाज सिविल अस्पताल बरनाला में करवा चुके हैं व डेंगू का डंक अब तक जिला बरनाला में 3 लोगों को मौत का शिकार बना चुका है।

loksabha election banner

जिला बरनाला में डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को कम करने के लिए सेहत विभाग की कमजोर कार्रवाई व नगर कौंसिल की सुस्ती को दूर करने व डेंगू के प्रकोप से लोगों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा 31 अक्टूबर से जिला बरनाला को लगा डेंगु का डंक अभियान चला करके सेहत विभाग व नगर कौंसिल को अवगत करवाया गया है। जिसके चलते शुक्रवार को दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए अभियान में प्रकाशित नगर कौंसिल की खामियां व सुस्ती के बाद नगर कौंसिल बरनाला द्वारा शहर के पक्का कॉलेज रोड़, कच्चा कॉलेज रोड़, सैंसी बस्ती से अन्य जगहों पर डेंगू की रोकथाम के लिए फोगिंग करवाई गई।

इस अवसर पर नगर कौंसिल के सेनेटरी विभाग के अधिकारी संजय गुलाटी ने कहा कि उनके द्वारा डेंगू की रोकथाम के लिए समय समय पर फोगिंग करवाई जा रही है व लारवा मिलने पर संबंधी व्यक्ति का चालान काटा जाएगा।

इस अवसर पर नगर कौंसिल के ईओ पर¨वदर ¨सह भट्टी ने कहा कि अगर आपके आसपास डेंगू का मच्छर है या फिर पानी खड़ा है, तो फ्राइडे को ड्राई डे मनाए। डेंगू की रोकथाम के लिए फॉगिंग करवाने के लिए नगर कौंसिल से संपर्क कर सकते हैं। नही जागा सेहत विभाग, नही मान रहा कमियां

दैनिक जागरण द्वारा डेंगू के प्रकोप को लेकर सेहत विभाग को जागरूक किया जा रहा है व डेंगु के प्रकोप से हुई तीन मौत के बाद हडकंप मच गया परंतु सेहत विभाग अपनी खामियां सुधारने की जगह दैनिक जागरण में प्रकाशित उक्त खबर के बाद हरकत में आ गया है। डेंगू के प्रकोप से हुई मौत का डाटा जुटाने में लग गया है। इस अवसर पर सीएमओ जुगल किशोर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास मौत को लेकर किसी भी प्रकार का डाटा नही है व जिला बरनाला में ऐसा कुछ नहीं है।

डीसी बरनाला धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि उनके द्वारा डेंगु की रोकथाम के लिए सेहत विभाग को सतर्कता के आदेश दे दिए है व मरीजों की देखभाल यकीनी बनाने को लेकर स्पेशल डॉक्टरों की तैनाती करवाई गई है व डेंगू की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.