Move to Jagran APP

जन्मदिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को किया याद

जागरण प्रतिनिधि, बरनाला : प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स क

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 04:05 PM (IST)
जन्मदिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को किया याद
जन्मदिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को किया याद

जागरण प्रतिनिधि, बरनाला : प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के मी¨टग हाल में सदभावना दिवस मनाया गया।

prime article banner

इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को एडीसी जनरल रूही दुग्ग ने सदभावना दिवस संबंधी शपथ दिलाई। एडीसी ने कहा कि वह जाति क्षेत्र, धर्म व भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारत निवासियों की भावनात्मक एकता व सद्भावना के लिए काम करना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि वह ¨हसा का सहारा लिए बिना हर तरह के मत भेद, बातचीत व संवैधानिक माध्यम के साथ सुलझाने के लिए प्रयत्नशील हो। उन्होंने कहा कि सदभावना दिवस हर वर्ष 20 अगस्त को भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के जन्म दिन पर मनाया जाता है। उनका जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था व आज उनके 74वां जन्म दिन मनाया जा रहा है। आज के दिन देश के बड़े राजनीतिज्ञ व ओर बहुत सी लोग राजीव गांधी की समाधी, वीरभूमि, पर एकत्र होकर उनकी तरफ से देश में भावनात्मक एकता व सदभावना के लिए किए काम के लिए उनको श्रद्धांजलि भेंट करते हैं। कहा, आज सदभावना दिवस के अवसर पर उनकी तरफ से की गई सामाजिक शान्ति व सदभावना कायम करने की कोशिशें व देश की उन्नति के लिए उन की तरफ से डाले योगदान के लिए उनको श्रद्धा के फूल भेंट करें। राजीव गांधी जी का स्वप्न था कि भारत जल्द से जल्द विकसित देशों की सूची में शामिल हो जाएं, परन्तु समाज विरोधी ताकतों द्वारा 21 मई 1991 को चेन्नई के पास के शहर पेरूमबदूर में किए एक आत्मघाती बम धमाके में उनके अलावा 14 ओर की मौत हो गई भी। इस सदभावना दिवस के अवसर पर जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थित कार्यालय जिला लोक संपर्क दफ्तर, उप अर्थ व आंकड़ा सलाहकार दफ्तर, जिला रक्षा सेवा भलाई दफतर, सहायक कर व आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी आपस में भाईचारक सांझ व सदभावना बनाए रखने संबंधी शपथ उठाई। इसके साथ ही जिले के विभिन्न स्कूलों व आंगनवाड़ी केन्द्रों में भी सदभावना दिवस उत्साह से मनाया गया व भाईचारक सांझ कायम रखने के लिए शपथ ली गई।

इस अवसर पर सहायक कमिश्नर जनरल डॉक्टर करमजीत ¨सह, जिला माल अधिकारी गगनदीप ¨सह, सुपरिंटेंडेंट बलदेव राज, मैडम अंशु बाला, सन्दीप कुमार लोक संपर्क विभाग, मैडम कुलदीप कौर उप अर्थ व आंकड़ा सलाहकार विभाग के मुखी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.