संवाद सहयोगी, तपा (बरनाला)

यहां के नामदेव मार्ग पर 2016-17 में अकाली भाजपा सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से बस स्टैंड का निर्माण किया गया था। कांग्रेस की सरकार बनते ही पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नगर कौंसिल तपा के सुपुर्द कर दिया गया था। पिछले लगभग छह वर्षों से इस बस स्टैंड में बसें न आने के कारण यह बस स्टैंड सफेद हाथी साबित हो रहा था। मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार ने इस बस स्टैंड को शुरू कर दिया है। सोमवार से बसों का आवागमन शुरू हो गया है जिससे तपा के लोगों में खुशी पाई जा रही है।

गौर हो कि इस बस स्टैंड के निर्माण के बाद से लगातार लोगों द्वारा विभिन्न पार्टियों के नेताओं से इस बस स्टैंड को चलाने की मांग की गई थी। किसी भी नेता द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया गया था। अब छह वर्ष बाद इस बस स्टैंड के शुरू होने पर तपा वासियों ने अपनी खुशी जाहिर की।

पंजाब रोडवेज डिपो बरनाला के जीएम प्रवीण कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा पंजाब में जितने भी बस स्टैंड बंद पड़े हैं उनको चलाने के आदेश जारी किए गए हैं जिसमें तपा का बस स्टैंड भी आता है। उनके द्वारा इस बस स्टैंड को शुरू कर दिया गया है। आने वाले दिनों में इस बस स्टैंड में सभी बस होकर गुजरेंगी और सवारियों को इसी बस स्टैंड से ही लेकर जाएगी।

विधायक लाभ सिंह उगोके ने बताया कि तपा वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग उन्होंने ट्रांसपोर्ट मंत्री के पास रखी थी। उन्होंने इस मांग स्वीकार किया और आने वाले दिनों में यह बस स्टैंड बड़े बस स्टैंडों की तरह बन जाएगा और सरकारी के साथ प्राइवेट बस भी इस बस स्टैंड में आएंगी।

Edited By: Jagran