Move to Jagran APP

खरीद, लोडिग व भुगतान में तेजी लाई जाए : भाकियू

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में लगाया पक्का धरना शनिवार को 388वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 03:35 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 03:35 PM (IST)
खरीद, लोडिग व भुगतान में तेजी लाई जाए : भाकियू
खरीद, लोडिग व भुगतान में तेजी लाई जाए : भाकियू

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में लगाया पक्का धरना शनिवार को 388वें दिन भी जारी रहा। धरने में हरमंदिर साहिब के प्रथम ग्रंथी बाबा बुढ्डा के जन्म दिवस पर उनके जीवन व शिक्षाओं पर चर्चा की गई व उन्हें नमन किया।

नेताओं ने कहा कि सभी को बाबा जी की शिक्षाएं अपने जीवन में धारण करनी चाहिए। शनिवार को किसान मोर्चे का एक वफद मंडियों में प्रबंध सही न होने संबंधी डीएफएसओ से मिला। खरीद, लोडिग व भुगतान में तेजी व नमी की मात्रा बढ़ाने की मांग की।

24 अक्टूबर को लखीमपुर में मृतक किसानों के अस्थी कलश सुबह नौ बजे हंडिआया चौक पहुंचेंगे जहां उनकी अस्थियों का स्वागत किया जाएगा। किसान मोर्चे द्वारा बरनाला से दर्जनों गाड़ियां सत्कार के तौर पर रामपुरा फूल तक अस्थीकलश के साथ चलेंगी। अस्थियां शाम चार बजे हुसैनीवाला में जल प्रवाह की जाएंगी।

बलवंत सिंह, करनैल सिंह, नछतर सिंह, गुरमेल शर्मा, उजागर सिंह, अमरजीत कौर, रणधीर सिंह, मेला सिंह, बलजीत सिंह, मनजीत राज, जसमेल सिंह, बलवीर कौर ने सीबीएसई बोर्ड द्वारा पंजाबी भाषा को माइन विषय घोषित करने का गंभीर नोटिस लिया। उन्होंने कहा कि यह पंजाबी भाषा की अहमियत कम करने की एक घटिया साजिश है। पंजाबियों द्वारा किसान आंदोलन की अगुआई करने का गुस्सा पंजाबी भाषा पर निकाला जा रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग से मांग की कि यह फरमान तुरंत वापस ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.