बरनाला, जागरण संवाददाता: दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा अभियान को स्कूलों-कालेजों में विद्यार्थियों और शिक्षकों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। अभियान के तहत मंगलवार को मदर टीचर इंटरनेशनल स्कूल हंडिआया में चेयरमैन कपिल मित्तल व डायरेक्टर निशी मित्तल के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा सेमिनार करवाया गया।

नेटबाल इंडिया टीम के पूर्व कप्तान पीसीआर व ट्रैफिक इंचार्ज जिला बरनाला सब इंस्पेक्टर गुरमेल सिंह, ट्रैफिक एक्सपर्ट व्यू अनिल बांसल नाणा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने दैनिक जागरण की तरफ से शुरू किए अभियान की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया। सेमिनार की शुरुआत विद्यार्थियों द्वारा वेलकम सांग से की गई।

सेमिनार में शामिल 1100 विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के अलावा ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों को भी ध्यान रखने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि दिन प्रतिदिन बढ़ते सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सके।

विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आह्वान करते कहा कि वह ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे व अपने माता पिता से भी इन नियमों का पालन करवाने के लिए आग्रह करेंगे। स्कूल प्रिंसिपल वर्षा सचदेवा ने भी दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा अभियान की भरपूर प्रशंसा करते कहा कि ट्रैफिक नियमों की जानकारी होना सभी के लिए बेहद जरूरी है।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करके हम अनचाही सड़क दुर्घटना से बच सकते हैं। छोटी-सी लापरवाही की वजह से हुआ हादसा केवल एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पूरे परिवार पर भारी पड़ जाता है। ऐसे में सड़क पर निकलते समय सभी ट्रैफिक नियमों का ध्यान रखें और उसका पालन करें। समागम का अंत विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय गायन से किया। कोआर्डीनेटर शुभजिंदर कौर व स्कूल का टीचिंग स्टाफ उपस्थित था।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट