Move to Jagran APP

घायल की चार दिन बाद मौत, परिजनों ने लगाया धरना

बरनाला 4 मई को रेलवे लाइन एसडी कॉलेज फाटक राही बस्ती में 1 दर्जन से अधिक युवकों द्वारा आपस में हुई तकरारबाजी के बाद युवक की मारपीट मामले में चार दिन बाद पीजीआई में इलाजअधीन युवक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों व मोहल्ला निवासियों द्वारा पुलिस प्रशासन को उक्त युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की गई थी

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 06:25 AM (IST)
घायल की चार दिन बाद मौत, परिजनों ने लगाया धरना
घायल की चार दिन बाद मौत, परिजनों ने लगाया धरना

जागरण टीम, बरनाला : गत चार मई को रेलवे लाइन एसडी कॉलेज फाटक राही बस्ती में करीब 15 युवकों द्वारा आपस में हुई तकरारबाजी के बाद युवक की मारपीट मामले में चार दिन बाद पीजी गत राज्य सरकार व पंजाब पुलिस के खिलाफ की जमकर नारेबाजी जलाया पुतला रीब 15 युवकों ने विवाद के बाद एक युवक को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिसकी चार दिन बाद इलाज के दौरान पीजीआइ में मौत हो गई। मृतक के परिजनों व मोहल्ला निवासियों द्वारा पुलिस प्रशासन को उक्त युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की गई थी, लेकिन जब चार दिन बाद भी उक्त युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई व उन्हें खुलेआम घूमता देख परिजनों में रोष पाया गया तो युवक की मौत के बाद माहौल गर्मा गया।

loksabha election banner

बुधवार को सुबह 11 बजे धानक समाज राही बस्ती बरनाला के मोहल्ला निवासियों द्वारा एसडी कॉलेज आरओबी के आगे धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया, जो शाम 5 बजे तक जारी रहा व राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई।

परिजनों व मोहल्ला निवासी कृपाल इंदर सिंह राही, पप्पू कुमार, हरपाल सिंह राही, दुर्गादास, रोशन लाल, गोपाल कुमार, मोहनलाल, बलराज कुमार, तरसेम सहित अन्य ने आरोप लगाया है कि चार मई को एक दर्जन से अधिक युवक रेलवे लाइनों में घूम रहे थे व नशा कर आपस में गाली गलौज कर रहे थे, तो जब वह उनके पड़ोस में रविद्र कुमार पुत्र ज्ञान चंद के मकान आगे खड़े हो गए व शोर करने लगे तो रविद्रर ने उनको वहां पर खड़े ना होकर दूर जाने के लिए कहा तो उक्त युवकों ने उनके घर में घुस कर के रेलवे लाइन से ईट पत्थरों से हमला कर दिया। जिससे रविद्रर, उसका भाई आकाश, आकाश की की पत्नी व रविदर की पत्नी जो गर्भवती है गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद रविद्रर को गंभीर हालातों में सिविल अस्पताल बरनाला से पटियाला व फिर पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया, जहां 4 दिन बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा पुलिस को उक्त घटना के बाद शिकायत दर्ज करवाई गई थी, लेकिन पुलिस की लापरवाही के कारण उक्त युवकों को पकड़ा नहीं गया। जिसके कारण आज रविद्रर की इलाज दौरान मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उनका धरना प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक आरोपितों को पकड़ करके उन्हें सजा दिलवा मृतक के परिवार को इंसाफ नहीं दिया जाएगा।

छह घंटे लगाया जाम, राहगीर हुए परेशान

युवक की मौत के बाद पीड़ित परिवारिक सदस्यों व मोहल्ला निवासियों द्वारा एसडी कॉलेज आरओबी के सामने पक्का टेंट लगा करके धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिससे पक्का कॉलेज रोड, ओवरब्रिज से आने वाले हजारों की संख्या में यातायात पूरी तरह से ठप हो गया व लोगों को फाटक के रास्ते से गुजरना पड़ा। जहां बीच-बीच आई रेलगाड़ी के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा, तो वहीं धरना प्रदर्शन कारियों ने किसी भी वाहन को गुजरने नहीं दिया, जहां तक की मरीज को लेकर जा रही दो एंबुलेंस को भी वहां से गुजरने नहीं दिया जिस कारण वहां से गुजर रहे कई वाहन चालकों से प्रदर्शनकारियों की बहसबाजी भी हो गई। वाहन चालकों को ना रोकने पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया व पुलिस से भी तू तू मैं मैं हो गई।

ओवरब्रिज पर ही खड़े रहे भारी भरकम वाहन

शहर में गोदामों में गेहूं व अन्य सामान के लिफ्टिग के लिए आने वाले वाहन ओवर ब्रिज पर ही रुकना पड़ा, तो वही चार पहिया वाहन चालकों को वापस लौटना पड़ा। क्योंकि ओवर ब्रिज के बिना गलियों के बीच में से भारी वाहनों का गुजरना मुश्किल है। जिस कारण उन्हें ओवर ब्रिज पर या फिर कचहरी चौक में ही इंतजार करना पड़ा। जल्द सभी आरोपित होंगे काबू : थाना प्रभारी

थाना सिटी एक के प्रभारी ने कहा कि उनके द्वारा जिला बरनाला में जगह-जगह रेड कर आरोपितों की तलाश की जा रही है व जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा तीन आरोपितों को ट्रेस कर लिया है व जल्द ही काबू कर गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.