हरीश शर्मा, अमृतसर : रेलवे स्टेशन गोलबाग साइड की तरफ से यात्रियों को छोड़ने व लेने आने वाले उनके रिश्तेदारों को पार्किग की समस्या से न जूझना पड़े, इसके लिए विभाग की ओर से गोलबाग साइड पर नई पार्किग बनाने का पूरा प्रोजेक्ट तैयार कर काम शुरू कर दिया हैं। काफी हद तक काम पूरा भी कर लिया गया हैं। पार्किग का फर्श डाला जा चुका हैं और दीवारों को भी पक्का कर दिया हैं।

इस संबंधी विशेष तौर पर नार्दर्न रेलवे के जीएम टीपी सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी रिपोर्ट मांगी थी। क्योंकि कई जगह पर नो पार्किंग के बोर्ड लगाए गए है। बावजूद इसके लोग इधर-उधर कहीं पर भी अपने वाहन पार्क कर देते हैं। इससे गोलबाग साइड स्टेशन परिसर में गाड़ियां आने पर काफी भीड़ लग जाती है।

दौरे के दौरान जीएम ने लिया था संज्ञान

गत दिनों जब जीएम टीपी सिंह अमृतसर रेलवे दौरे पर आए थे, तो उन्होंने इधर-उधर वाहन खड़े देखकर इस पर कड़ा संज्ञान लिया था और तुरंत स्टेशन अधिकारियों को इस संबंधी पूरी रिपोर्ट बनाकर देने व पार्किग की ठीक व्यवस्था करने के लिए कहा था। जिस पर स्थानीय अधिकारियों ने काम शुरू करवाया था। करीब पांच लाख रुपये बनेगी नई पार्किग

गोलबाग साइड पर गाड़ी आने या जाने के समय छोड़ने व लेने आए यात्रियों के परिवार वालों को किसी तरह की समस्या न हो। इसलिए सर्वे भी कर लिया गया है कि प्रतिदिन कितने दो पहिया व चार पहिया वाहन आते जाते हैं। जिसके आधार पर अब गोलबाग साइड पर नई पार्किग का निर्माण शुरू हुआ और आने वाले कुछ दिनों तक यह पूरी बनकर तैयार हो जाएगी। पार्किंग निर्माण पर पांच लाख रुपये का खर्च आएगा। --कोट--

गोलबाग साइड पर रेलवे के एक प्लाट पर नई पार्किग का निर्माण करवाया जा रहा हैं। कुछ ही सप्ताह में पार्किग का काम पूरा हो जाएगा। इससे जहां रोजाना लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी वहीं लोगों को गाड़ी पार्क करने के लिए इधर-उधर नहीं जाना पड़ेगा।

राजीव भासीन, रेलवे स्टेशन असिस्टेंट डिवीजनल इंजीनियर।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!