Move to Jagran APP

सीकेडी के वाट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीरें की अपलोड

अमृतसर चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) में देर शाम उस समय बवाल मच गया दीवान के वाट्सएप ग्रुप में किसी सदस्य ने अश्लील फोटो अपलोड कर दी और देखते ही देखते ग्रुप में मौजूद लगभग सभी सदस्यों के पास यह फोटो पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 01:09 AM (IST)
सीकेडी के वाट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीरें की अपलोड
सीकेडी के वाट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीरें की अपलोड

-फोटो अपलोड करने वाले सीकेडी सदस्य की सदस्यता खारिज

loksabha election banner

-भविष्य में सख्त एक्शन लेने का लिया फैसला

फोटो 99 व 100

जागरण संवाददाता, अमृतसर

चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) में देर शाम उस समय बवाल मच गया दीवान के वाट्सएप ग्रुप में किसी सदस्य ने अश्लील फोटो अपलोड कर दी और देखते ही देखते ग्रुप में मौजूद लगभग सभी सदस्यों के पास यह फोटो पहुंच गई। जिसके बाद चीफ खालसा दीवान के वाट्सएप ग्रुप में भारी बहस शुरू हो गई।

जैसे ही इस बात की सूचना चीफ खालसा दीवान के अध्यक्ष, आनरेरी सचिव व अन्य पदाधिकारियों को मिली तो उन्होंने तुरंत अश्लील फोटो अपलोड करने वाले चंडीगढ़ के एक सीकेडी सदस्य को ग्रुप से बाहर किया और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला ले लिया है। यह फैसला दीवान के पदाधिकारियों की ओर से तब लिया गया जब दीवान के सदस्यों ने इस मुद्दे को लेकर दीवान के अध्यक्ष के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस ग्रुप को नौ नवंबर 2018 को बनाया गया था।

दीवान के अध्यक्ष निर्मल सिंह ने मामले की गंभीरता को लेकर उसी समय ग्रुप में लिखित आदेश जारी करके चंडीगढ़ के उस सदस्य को ग्रुप से बाहर करने के साथ साथ उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने के आदेश जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत पंथक संस्था में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी के खिलाफ और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसको दीवान की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया जाता है।

इस संबंध में बार बार फोटो अपलोड करने वाले चंडीगढ़ के सदस्य से संपर्क किया गया ताो उसका फोन बंद आया। वहीं, दीवान के आनरेरी सचिव सुरिदर सिंह रूमालेवाले ने कहा कि गलत हरकतें दीवान के अंदर तथा दीवान के किसी ग्रुप में किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.