Move to Jagran APP

पंजाब में हिजबुल आतंकी हिलाल अहमद के दो और साथी गिरफ्तार, तरनतारन में भी छापे

पंजाब में हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्‍यात आंतकी हिलाल अहमद वागे के दो और साथियों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले अमृतसर में दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 12:47 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 08:28 AM (IST)
पंजाब में हिजबुल आतंकी हिलाल अहमद के दो और साथी गिरफ्तार, तरनतारन में भी छापे
पंजाब में हिजबुल आतंकी हिलाल अहमद के दो और साथी गिरफ्तार, तरनतारन में भी छापे

अमृतसर, जेएनएन। पंजाब में हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्‍यात आतंकी हिलाल अहमद वागे के दो और साथियों को गिरफ्तार किया गया है। जसवंत सिंह व रंजीत सिंह नाम के इन लोगों को थाना सदर पुलिस ने गुरदासपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों के मोबाइल नंबर हिलाल व वीरवार को अमृतसर में पकड़े गए विक्रम सिंह उर्फ विक्की और मनिंदर सिंह उर्फ मनी के मोबाइल से मिले थे। इसके साथ ही आतंकियों की तलाश में तरनतारन में भी छापे मारे गए हैं।

loksabha election banner

सीआइए स्टाफ में हिलाल, विक्रम, मनिंदर, जसवंत व रंजीत से पूछताछ

जांच में सामने आया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का हिलाल अपने आका रियाज अहमद नाइकू के इशारे पर पंजाब में नशा तस्करों के संपर्क में था। पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगाने के बाद उनकी पेमेंट अपने संगठन तक पहुंचाता था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विक्रम, मनिंदर, जसवंत व रंजीत का अदालत से चार दिन का पुलिस रिमांड लिया है, वहीं अदालत ने हिलाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के अधिकारी भी इनसे पूछताछ कर रहे हैं। इन चारों के फोन नंबर हिलाल के मोबाइल में थे। अब पुलिस को अमृतसर के ही तस्करों रंजीत सिंह व सरवन सिंह की तलाश है। यह दोनों पाकिस्तानी तस्करों से सीधे संपर्क में हैं।

यह है मामला

थाना सदर पुलिस ने 25 अप्रैल की शाम आतंकी हिलाल को 29 लाख की ड्रग मनी के साथ पकड़ा था। हिलाल पैसे लेकर ट्रक में जा रहा था, जोकि उसने हिजबुल कमांडर नाइकू को देने थे। हिलाल को पैसे विक्रम ने दिए थे। पुलिस ने वीरवार को विक्रम व मनिंदर को हेरोइन और 29 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था।

-----

आतंकियों का नेटवर्क तलाशने तरनतारन पहुंची एनआइए टीम

तरनतारन। हिजबुल आतंकी हिलाल अहमद वागे के साथियों की गिरफ्तारी के बाद एनआइए टीम ने शुक्रवार को तरनतारन में दबिश दी। गत वर्ष चार सितंबर को पंडोरी गोला में बम धमाका हुआ था, जिसमें गांव बचड़े निवासी हरप्रीत हैप्पी व गांव कदगिल निवासी विक्रमजीत विक्की की मौत हो गई थी। उनका साथी गुरजंट जंटा घायल हो गया था। इसके बाद चोहला साहिब के पास पुलिस ने हथियारों से भरी कार में सवार पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

ये आतंकी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के थे। इन आतंकियों को पाकिस्तान में बैठे केजेडएफ के प्रमुख रंजीत सिंह नीटा ने ड्रोन के जरिये हथियार, गोला बारूद व जाली करंसी पहुंचाई थी। इन दोनों मामलों का मोहाली स्थित एनआइए की विशेष अदालत में चालान पेश किया जा चुका है। शुक्रवार को एनआइए टीम गांव झब्बाल स्थित आतंकी रोमनदीप सिंह व गांव वडि़ंग स्थित आतंकी बाबा बलवंत सिंह के घर पहुंची।

टीम ने इनके परिवारों से करीब बीस मिनट पूछताछ की। इसके बाद टीम गांव पंडोरी गोला ब्लास्ट से संबंधित आरोपित हरजीत सिंह हीरा के घर भी पहुंची। गांव पंडोरी गोला ब्लास्ट और ड्रोन से पंजाब में हथियार भेजने के मामले को हिजबुल के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने कहा कि एनआइए की जांच में पुलिस का कोई दखल नहीं है। एनआइए को सहयोग देना पुलिस की जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर में दो आतंकी गिरफ्तार, हिजबुल कमांडर नाइकू के करीबी हलाल अहमद के साथी, NIA के हवाले 


यह भी पढ़ें: जागरण वेबिनार: पंजाब में उद्योगों को बड़ी राहत, भूजल रीचार्ज करने से मिलेगी छूट, बस देना होगा सेस

यह भी पढ़ें: जल्‍द साकार होगा 41 साल पुराना सपना और निकलेगी पाकिस्‍तान की हेकड़ी


यह भी पढ़ें: इस्‍तीफा देने वाली IAS अफसर रानी नागर 14 दिन के एकांतवास में, हरियाणा में सियासी घमासान


यह भी पढ़ें: पांच साल की टिकटॉक स्टार नूरप्रीत संग CM कैप्‍टन अमरिंदर का खास अंदाज, देखें अनूठा वीडियो

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.