जासं, अमृतसर: सदर थाने के अधीन पड़ते बटाला रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के एक खाते से हैकर ने दो लाख रुपये अपने खातों में ट्रांसफर कर लिए। ठगे गए कपड़ा कारोबारी धर्मेद्र सेठी ने बैंक प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

फिलहाल सदर थाने की पुलिस ने करीब पांच माह की जांच के बाद पश्चिम बंगाल के मिदनापुर निवासी पुरुंदा और अहमदपुर निवासी संदीप साधू के खिलाफ धोखाधड़ी व आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। धर्मेद्र सेठी ने बताया बताया कि उनका नीटिग का कारोबार है और एचडीएफसी बैंक बटाला रोड शाखा में खाता है। रोजाना उनके बैंक से लाखों रुपयों का लेनदेन होता है। बीती पांच मई को उनके खाते से सुबह 10 से 11 बजे के बीच दो बार दो अलग-अलग खातों में एक-एक लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। उसी दिन दोपहर लगभग दो बजे उन्हें इसकी सूचना बैंक की तरफ से मोबाइल पर दी गई जबकि इस राशि को लेकर उनके मोबाइल पर न तो कोई ओटीपी भेजा गया और न ही उन्होंने कोई जानकारी किसी अन्य व्यक्ति से शेयर की। 24 घंटे में शिकायत करने पर मिल जाएंगे पैसे

वकील माणिक बजाज ने बताया कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया की गाइडलाइन के मुताबिक ठगी के 24 घंटे के भीतर बैंक को शिकायत करना जरूरी होता है। उपभोक्ता के पैसों की सुरक्षा करना बैंक की ड्यूटी है। बैंक को भुगतान करना होगा। कोर्ट में शिकायत कर पैसे लिए जा सकते हैं।

Edited By: Jagran