जेएनएन, अमृतसर। लोपोके थाने की पुलिस ने भारत-पाक सीमा पर हेरोइन का धंधा करने वाले दो तस्करों को सोमवार शाम को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कंटीली तार पार कर खेत में दबी सात किलो 590 ग्राम हेरोइन बरामद की। एसएसपी (देहाती) विक्रम दुग्गल ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि भारत-पाक सीमा पर सटे कक्कड़ गांव में रहने वाले गुरदेव ङ्क्षसह और मेजर सिंह के पाकिस्तानी तस्करों के साथ संबंध हैं। वो मोबाइल से पाक तस्करों से हेरोइन की खेप मंगवा रहे हैं। पुलिस ने जब सोमवार को दोनों को राउंडअप किया तो पूछताछ में पता चला कि पाकिस्तानी तस्कर हेरोइन की खेप पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मिलकर बॉर्डर आब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) कक्कड़ के पास खेत में छिपाकर चले गए हैं। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर उक्त खेप बरामद कर ली।

बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ पहुंच चुकी है हेरोइन की बड़ी खेप

सुरक्षा एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि भारत-पाक सीमा पर लगी कंटीली तार के पार (पाकिस्तान क्षेत्र) में हेरोइन की बड़ी खेप पहुंच चुकी है। अमावस्या की रात या कोहरा पड़ते ही तस्कर सीमा पर सक्रिय हो जाएंगे। इसके बाद बड़ी खेप को धीरे-धीरे भारतीय क्षेत्र में लाया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!