संस, अमृतसर। दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा महा अभियान के तहत जिला अमृतसर के पांच स्कूलों में बच्चों को जानकारी देने के लिए यातायात जागरूकता पाठशाला का आयोजन किया गया। सैकड़ों विद्यार्थियों ने सड़क पर चलते, वाहन चलाते समय नियमों की जानकारी हासिल की। इस दौरान अध्यापकों ने बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी दी और बताया कि जिंदगी अनमोल है। सड़क पर चलते समय सावधानी बरतें और सड़क नियम का पालन करें। इस पाठशाला में 630 विद्यार्थियों ने यातायात नियमों के बारे जानकारी हासिल की।

डीआर माडर्न सीसे स्कूल

शनिवार को डीआर माडर्न सीसे स्कूल में प्रिंसिपल रविंदर पठानिया, वाइस प्रिंसिपल हिमानी पठानिया व डायरेक्टर डीएस पठानिया की अगुआई में बच्चों को सड़क यातायात के नियमों के बारे जानकारी दी गई। इस पाठशाला में 100 बच्चों ने नियमों को जाना। छात्रा सिमरन ने अपने अध्यापकों के सान्निध्य में विद्यार्थियों को यातायात के नियम के बारे जानकारी दी। रविंदर पठानिया ने बच्चों को समझाया कि वह 18 वर्ष के बाद ही वाहन चलाएं। सड़क पर चलते समय आसपास के वाहनों को ध्यान में रखें। तब मोबाइल फोन न सुनें। इस मौके पर अध्यापिका मीनू बाला, मंजीत कौर, प्रभजीत कौर मौजूद रहीं।

श्री गुरु हरिकृष्ण सीसे स्कूल अजनाला में प्रिंसिपल गुरदियाल सिंह विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए। जागरण

श्री गुरु हरिकृष्ण सीसे स्कूल, अजनाला

श्री गुरु हरिकृष्ण सीसे स्कूल अजनाला में प्रिंसिपल गुरदियाल सिंह ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। उन्होंने सड़क पर चलते समय यातायात नियम का पालन करने की हिदायत की। वहीं अभिभावकों से आग्रह किया कि वह अपने नाबालिग बच्चों को बाइक या अन्य वाहन न चलाने दें। बालिग लाइसेंस होल्डर वाहन चलाते समय सभी दस्तावेज वाहन में रखें। इस पाठशाला में 200 बच्चों ने नियमों को जाना। इस मौके पर अध्यापक अमनदीप नेगी, जुगराज सिंह, राजबीर कौर आदि मौजूद थे।

सेंट पीटर कान्वेंट स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात नियमों के बारे जानकारी देते हुए प्रिंसिपल पूजा प्रभाकर। सौ. स्कूल

सेंट पीटर कान्वेंट स्कूल

सेंट पीटर कान्वेंट स्कूल में चेयरपर्सन रंजीत कौर संधू व लीगल एडवाइजर अनुप्रीत संधू की अगुआई में प्रिंसिपल पूजा प्रभाकर ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। प्रिंसिपल पूजा प्रभाकर ने बच्चों से कहा कि वह सड़क पर धैर्यपूर्वक चले और यातायात नियमों का पालन सख्ती से करें। सड़क पर चलते समय मोबाइल का प्रयोग न करें और ट्रैफिक लाइक्स को ध्यान में रखते हुए उसका पालन करें। इस पाठशाला में 200 विद्यार्थियों ने शिरकत की।

मनोहर वाटिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जंडियाला गुरु में छात्रों को ट्रैफिक नियमों के प्रति बताते हुए अध्यापिका पारुल, हरविंदर कौर और अरविंदर मल्होत्रा। जागरण

मनोहर वाटिका पब्लिक स्कूल, जंडियाला गुरु

मनोहर वाटिका पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल जंडियाला गुरु में ट्रैफिक जागरूकता पाठशाला का आयोजन किया गया। अध्यापिका पारुल, हरविंदर कौर और अध्यापक अरविंदर मल्होत्रा ने छात्रों को ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किया। अध्यापिका पारुल ने छात्रों को बताया कि कार चलाते समय सीट बेल्ट जरूर पहनें। कभी भी शराब पीकर गाड़ी न चलाएं और ड्राइविंग के वक्त सीट बेल्ट जरूर लगाएं । ट्रैफिक नियमों का हमेशा पालन करें। पाठशाला में 30 छात्रों ने ट्रैफिक नियमों की जानकारी प्राप्त की।

ढिलवां इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बुताला में प्रिंसिपल आशीष शर्मा छात्रों को ट्रैफिक नियमों के बारे जानकारी देते हुए। जागरण

ढिलवां इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, बुताला

ढिलवां इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बुताला में यातायात की जागरूकता पाठशाला प्रिंसिपल आशीष शर्मा की अगुआई में लगाई गई। उन्होंने यातायात नियमों की बारीकियों के बारे विद्यार्थियों को अवगत करवाया। छात्रों को ट्रैफिक नियमों के बारे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बच्चे मोबाइल फोन का प्रयोग सड़क पर चलते समय न करें। अपने वाहन के दस्तावेज वाहन में रखे। एक दूसरे से आगे निकलने से बचे। सड़क पर चलते समय यातायात लाइट का ध्यान जरूर रखें। बाइक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट पहनें। इस पाठशाला में 100 विद्यार्थियों ने जानकारी ली।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट