Move to Jagran APP

सोसायटी लगाना चाहती है वाटर मशीन, जीएनडीएच प्रशासन नहीं दे रहा जमीन

अमृतसर मरीजों की सेवा को समर्पित भाई घन्हैया जी मिशन सोसायटी को गुरुनानक देव अस्पताल में वाटर मशीन लगाने की जगह नहीं मिल रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 12:43 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 12:43 AM (IST)
सोसायटी लगाना चाहती है वाटर मशीन, जीएनडीएच प्रशासन नहीं दे रहा जमीन
सोसायटी लगाना चाहती है वाटर मशीन, जीएनडीएच प्रशासन नहीं दे रहा जमीन

— एडवोकेट पीसी शर्मा ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित अधिकारियों को भेजी शिकायत

loksabha election banner

— कहा— मरीजों को पेयजल आपूर्ति देना चाहती है भाई घन्हैया सोसायटी

फोटो — 76

जागरण संवाददाता, अमृतसर

मरीजों की सेवा को समर्पित भाई घन्हैया जी मिशन सोसायटी को गुरुनानक देव अस्पताल में वाटर मशीन लगाने की जगह नहीं मिल रही। यह सोसाइटी अस्पताल में आने वाले मरीजों का गला तृप्त करने के लिए निशुल्क वाटर मशीन देने को तैयार है, पर अस्पताल प्रशासन इन्हें चंद गज जगह नहीं दे रहा। इस संबंध में आरटीआइ एक्टिविस्ट एडवोकेट पीसी शर्मा ने पंजाब के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व सेहत विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है।

एडवोकेट पीसी शर्मा ने कहा कि सोसाइटी के पदाधिकारी अस्पताल को महंगी मशीन निशुल्क देने को तैयार हैं। इस मशीन को संचालित करने एवं मेंटीनेस के लिए कर्मचारी भी देने को राजी हैं, अत्याधुनिक आरओ सिस्टम भी लगाने को सहमत हैं, पर अस्पताल प्रशासन इन्हें 12 बाय 12 की जगह नहीं दे रहा। दरअसल, डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने भी सोसायटी के पदाधिकारियों को कहा था कि वे गुरुनानक देव अस्पताल में मशीन लगा लें। अस्पताल में अक्सर मरीजों को पेयजल की समस्या आती है। लोग बोतलबंद पानी खरीदने को मजबूर हो जाते हैं, पर अस्पताल प्रशासन न जाने किस मजबूरी में सोसाइटी को जगह अलॉट नहीं कर रहा।

एडवोकेट पीसी शर्मा ने कहा कि 700 लीटर की वाटर मशीन व कमर्शियल आरओ लगने से मरीजों को चौबीसों घंटे शुद्ध पानी की आपूर्ति की जा सकती थी। सोसाइटी के सदस्यों ने मुझे इस मामले की शिकायत की है। मैंने पंजाब सरकार को पत्र भेजा है। इसके बाद भी यदि इस सामाजिक काम के लिए अस्पताल प्रशासन ने पहलकदमी न की तो वह इसके खिलाफ अगली कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.