Move to Jagran APP

ट्रैफिक बिगाड़ रहे फूड प्वाइंट्स पर कसा निगम ने शिकंजा

अमृतसर कचहरी चौक से लेकर क्रिस्टल चौक तक ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा बने अतिक्रमणकारियों पर नगर निगम की टीम ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर बुधवार की सुबह शिकंजा कसा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:32 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:32 AM (IST)
ट्रैफिक बिगाड़ रहे फूड प्वाइंट्स पर कसा निगम ने शिकंजा
ट्रैफिक बिगाड़ रहे फूड प्वाइंट्स पर कसा निगम ने शिकंजा

अभियान का लोगो साथ लगेगा बढ़ता अतिक्रमण, सिकुड़ती सड़कें

loksabha election banner

-कोर्ट रोड से क्रिस्टल चौक तक निगम ने की छापामारी, कई ढाबों का सामान किया जब्त

फोटो नंबर - 24-25-26

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कचहरी चौक से लेकर क्रिस्टल चौक तक ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा बने अतिक्रमणकारियों पर नगर निगम की टीम ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर बुधवार की सुबह शिकंजा कसा है।

फुटपाथ पर और सड़क के किनारे लगे रेहड़ी- फड़ी वालों का सामान भारी संख्या में जब्त किया गया। यही नहीं, क्रिस्टल चौक से लेकर भंडारी पुल तक कुछ रेस्टोरेंट वालों का भी

फुटपाथ पर पड़ा सामान कब्जे में ले लिया गया है। निगम के एस्टेट अफसर सुशांत भाटिया ने बताया कि नगर निगम का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान अब लगातार चलता रहेगा।

दैनिक जागरण ने 6 जनवरी के अंक में 'फूड प्वाइंट्स बिगाड़ रहे ट्रैफिक व्यवस्था' शीर्षक के नाम से समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। समाचार में बताया गया था कि क्रिस्टल चौक और कोर्ट रोड के फूड प्वाइंट्स ने फुटपाथ ही नहीं सड़क पर भी कब्जा कर रखा है। फूड प्वाइंट्स के मालिकों के अपने आलीशान रेस्टोरेंट है। बावजूद वह फुटपाथ पर टेबल कुर्सी लगाकर ग्राहकों को अपने फूड प्वाइंट्स की तरफ आकर्षित कर रहे हैं। इससे लोग सड़क के बीचोबीच अपने वाहन पार्क कर भोजन करते हैं। मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम अतिक्रमण के कारण लगे जाम को हटाने में असहाय महसूस करते हैं। आज बुधवार की सुबह निगम की टीम चार ट्रक लेकर कोर्ट रोड पर अतिक्रमण हटवाने के लिए निकल पड़ी। नगर निगम के इंफोर्समेंट ¨वग के दो दर्जन से ज्यादा मुलाजिमों ने एस्टेट अफसर सुशांत भाटिया की अगुआई में उक्त स्थानों पर छापामारी की और फूड प्वाइंट्स वालों का सामान जब्त कर लिया। अवैध रेहड़ी मार्केट निगम के निशाने पर

क्रिस्टल चौक के पास चलने वाली अवैध रेहड़ी-फड़ी मार्केट नगर निगम के निशाने पर है। निगम कमिश्नर सोनाली गिरि ने बताया कि आने वाले दिनों में उक्त रेहड़ी मार्केट पर कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में उक्त रेहड़ी मार्केट में कारोबार करने वालों के फूड सेफ्टी एक्ट एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत मिलने वाले लाइंसेंस की भी जांच भी करवाई जाएगी। आरोप कि उक्त मार्केट में 70 से ज्यादा रेहड़ियां बिना निगम की परमिशन से लगाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.