जागरण संवाददाता, अमृतसर : भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कुमार अमित की अध्यक्षता में निकाली गई तिरंगा यात्रा में भाजपा के जिला अध्यक्ष सुरेश महाजन विशेष रूप से शामिल हुए। तिरंगा यात्रा इंडिया गेट छेहरटा से शुरू होकर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, खालसा कालेज, पुतलीघर से होती हुई भगवान वाल्मीकि चौक, ग्वाल मंडी में संपन्न हुई। सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ताओं ने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लेकर भाग लिया।

सुरेश महाजन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने आह्वान पर सभी जिलों में तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में पश्चिमी विधानसभा में भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। कुमार अमित ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी विधानसभा के सभी कार्यकर्ता हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में पूरे जी-जान से जुटे हुए हैं। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता केवल गिल, जिला महासचिव राजेश कंधारी, मंडल अध्यक्ष अश्वनी बाबा, शिव कुमार शर्मा, नरेश रिको, रणदीप सिंह गोरा, रमन छेहरटा आदि उपस्थित थे।

एसएस वीनस पब्लिक स्कूल गली खाई वाली कटड़ा खजाना में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने रंगारंग प्रोग्राम पेश किया। वहीं देशभक्ति के गीत भी गाए। इस अवसर पर बलिदानियों को याद किया गया। प्रिसिपल एसके मिगलानी ने तिरंगा झंडा फहराया और उन्होंने बच्चों संग देश के हित में देश की सेवा के लिए कसम भी ली। इस मौके पर डायरेक्टर मंदीप सिंह, संदीप मिगलानी, जैसमीन, श्वेता, रिकू, साक्षी, भारती आदि मौजूद थे।

हिदू महाविद्यालाय में धूमधाम से 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मैनेजमेंट कमेटी के प्रदीप मेहरा और उप प्राचार्य प्रोफेसर संजय खन्ना ने झंडा फहराकर कार्यक्रम की शुरुआत की। प्रोफेसर संजय खन्ना ने छात्रों को संबोधित करते कहा कि भारत ऐसा महान देश है, जहां विभिन्न धर्म, संस्कृति, सभ्यताएं अपने सम्पूर्ण स्वरूप में विकसित होकर वट वृक्ष की तरह निरंतर विकसित हो रही हैं। इस अवसर पर रजिस्ट्रार डा. विजय कुमार, डिप्टी रजिस्ट्रार श्रीमती रितू जेटली आदि उपस्थित थे।

होली हार्ट में 75 वें स्वतंत्रता समारोह आजादी का अमृत महोत्सव चेयरमैन विजय सेठ, डायरेक्टर अंजना सेठ, प्रिसिपल विक्रम सेठ, प्रिसिपल शिल्पा सेठ की अध्यक्षता में मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रांगण में विद्यार्थियों ने कार्यक्रम पेश कर देश के प्रति अपने जज्बातों को प्रस्तुत किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में गांव शुक्रचक्क स्थित चर्च में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस मौके पर समाजसेवक दीपक शैली ने 15 अगस्त को हर घर तिरंगा फहराने की अपील की। इस मौके पर गगन, अमृत रंधावा, शैरी, हैरी, उपस्थित थे।

अशोक वाटिका पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य आंचल महाजन के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने अनेकता में एकता का चित्रण करते हुए भाषण, देशभक्ति गीत और नाटक प्रस्तुत किए। विद्यालय के अध्यक्ष आशीष महाजन एवं प्रिंसिपल आंचल महाजन ने ध्वजारोहण किया। एनसीसी और आईटीबीपी के जवानों और छात्रों ने गोल्डन गेट तक रैली निकाली। स्कूल में आइटीबीपी कैंप के अधिकारियों व जवानों ने बच्चों को राष्ट्रीय ध्वज का महत्व समझाकर उसका सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Edited By: Jagran