Move to Jagran APP

अमृतसर के कपड़ा व्यापारी ने ढिलवा में फेसबुक बुक पर लाइव हो ब्यास में लगाई छलाग

फेसबुक पर लाइव होकर अमृतसर के एक कपड़ा व्यापारी ने ब्यास दरिया में छलांग लगा दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 06:16 AM (IST)
अमृतसर के कपड़ा व्यापारी ने ढिलवा में फेसबुक बुक पर लाइव हो ब्यास में लगाई छलाग
अमृतसर के कपड़ा व्यापारी ने ढिलवा में फेसबुक बुक पर लाइव हो ब्यास में लगाई छलाग

जागरण संवाददाता, अमृतसर. ढिलवा (कपूरथला): फेसबुक पर लाइव होकर अमृतसर के एक कपड़ा व्यापारी ने ब्यास दरिया में छलांग लगा दी। व्यापारी की पहचान अमृतसर के न्यू अंतर्यामी कालोनी निवासी मनजीत सिंह के रूप में हुई है। सूचना मिलते ही थाना ढिलवा की पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दरिया में उसकी तलाश की, लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। थाना ढिलवा में व्यापारी की पत्नी के बयान पर पुलिस ने गुरदासपुर निवासी एक युवक पर केस दर्ज किया है। उसे व्यापारी ने भी फेसबुक पर लाइव होकर अपनी खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

prime article banner

पुलिस को मनजीत सिंह की पत्नी हरविंदर कौर ने बताया कि उसका पति मनजीत सिंह खालसा कपड़े का व्यापारी है और एक समाजसेवी संस्था का चेयरमैन भी है। उनकी संस्था ने लॉकडाउन के दौरान कई जरूरतमंदों की मदद की थी। इस दौरान उसके पति का जतिंदर सिंह उर्फ लाडी निवासी गुरदासपुर से संपर्क हुआ, जिसने खुद भी एक संस्था चलाने का दावा किया। मनजीत ने एक गरीब कन्या की शादी के लिए 15 हजार रुपये का सामान उसे भेजा था। हालांकि इस दौरान मनजीत खुद आर्थिक तंगी का शिकार हो गया। इस हालात में उसने कुछ दुकानदारों के अलावा लाडी से भी करीब 2.44 लाख रुपये का गेहूं उधार लिया था। इसमें से 1.64 लाख रुपये बकाया थे। लाडी अब मनजीत को समाज में बदनाम करने की धमकी दे रहा था। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी डाले दिए थे, जिससे उसके पति परेशान रहने लगे। सोमवार शाम करीब सात बजे उसकी ननद सिमरनजीत कौर ने उसे फोन करके बताया कि मनजीत ने फेसबुक पर लाइव होकर दरिया ब्यास में छलांग लगा दी है। इसमें उसने जतिंदर सिंह उर्फ लाडी से दुखी होकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की बात भी कही है। तुरंत पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुराने पुल के पास उसके पति का कुर्ता-पायजामा, बास्केट, पगड़ी और पटका आदि मिले। हरविंदर कौर ने बताया कि उसका पति करीब छह-सात दिन से कार लेकर घर से गया हुआ था। उसे पूरा यकीन है कि उसके पति ने लाडी से दुखी होकर खुदकुशी की है।

उधर, थाना ढिलवा के एसएचओ एसआइ हरजिंदर सिंह ने कहा कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। चार गोताखोर दरिया ब्यास में मनजीत को ढूंढ़ रहे हैं। बुधवार को पीएपी जालंधर की टीम की भी मदद ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.