Move to Jagran APP

जिले में तहसीलदारों ने ठप रखा काम

। लुधियाना के एक तहसीलदार के खिलाफ एफआइआर दर्ज किए जाने के खिलाफ मंगलवार को जिले में सभी तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों ने काम ठप रखा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 11:46 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:09 AM (IST)
जिले में तहसीलदारों ने ठप रखा काम
जिले में तहसीलदारों ने ठप रखा काम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

लुधियाना के एक तहसीलदार के खिलाफ एफआइआर दर्ज किए जाने के खिलाफ मंगलवार को जिले में सभी तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों ने काम ठप रखा। इस दौरान जिला में एक भी दस्तावेज रजिस्टर्ड नहीं किया गया और अन्य तहसीलों में भी कोई काम नहीं हुआ। दोनों सब-रजिस्ट्रारों के कार्यालय बंद रहे और विजिटर रूम को भी ताले लगे रहे।

सब-रजिस्ट्रार जेपी सलवान और सब-रजिस्ट्रार पीपीएस गोराया ने बताया कि लुधियाना में उनके एक साथी के खिलाफ गलत पर्चा दर्ज किया गया। इसके खिलाफ आज कोई भी रजिस्ट्री नहीं हो सकी। वहीं दूसरी तरफ इसे लेकर देर सायं तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों की बैठक में हड़ताल खत्म करते हुए बुधवार से काम पर लौटने का फैसला किया गया।

वहीं दूसरी तरफ अमृतसर डीडराइटर्स एसोसिएशन के जिला प्रधान नरेश शर्मा ने कहा कि आज तहसीलों के हड़ताल के चलते लोगों का करीब दो से तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इन लोगों को दस्तावेज रजिस्टर्ड करवाने के लिए नए सिरे से अपाइंटमेंट लेनी होगी और दोबारा से सरकारी फीस जमा करवानी होगी। दोनों तहसीलों में 45-45 लोगों ने दस्तावेज रजिस्टर्ड करवाने के लिए अपाइंटमेंट ली थी। जबकि तहसील वन में तीन और तहसील टू में 10 लोगों ने पांच-पांच हजार रुपये फीस भर कर तत्काल के लिए अपाइंटमेंट ली थी। उन्होंने मांग की कि सरकार को रजिस्ट्रियों के सिस्टम में सुधार करना चाहिए। एक बार फीस जमा करवाए जाने के बाद उसे अगले दिन की अपाइंटमेंट में लिया जाना चाहिए, ताकि लोगों का नुकसान नहीं हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.