जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए एक तरफ जहां शहर में क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है, तो दूसरी तरफ गैस एजेंसियों की ओर से बिना सैनिटाइज किए ही सिलेंडरों की घरों में सप्लाई की जा रही है। मामूली सी लापरवाही से लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि क‌र्फ्यू के कारण लोगों में दहशत तो है मगर इन दिनों सिलेंडरों की सप्लाई आम दिनों के मुकाबले कम हो रही है। शहर की ज्यादातर गैस एजेंसियों के डिलीवरी ब्वायज सिलेंडरों की सप्लाई करते समय न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही सैनिटाइजर का प्रयोग करते हैं।

संदीप गैस एजेंसी के संचालक चन्नन सिंह ने बताया कि उन्होंने भारत पेट्रोलियम कंपनी को सिलेंडरों को डिलीवरी से पहले सैनिटाइज करने संबंधी कहा है। वह अपने गोदाम में सिलेंडरों की सप्लाई के दौरान सावधानी बरत रहे हैं। कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें जल्द ही सैनिटाइजर की सप्लाई उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है।

वहीं दूसरी तरफ सिद्धू गैस एजेंसी के पार्टनर संजय पूरी ने बताया कि अभी तक इंडियन आयल की ओर से ऐसा नहीं किया जा रहा। मगर वे अपने गोदाम में ट्रकों की अनलोडिग करने से पहले केमिकल स्प्रे करवाते हैं। डिलीवरी ब्वायज को भी उन्होंने मास्क लगा कर ही सिलेंडरों की सप्लाई करने की हिदायतें दी हैं।

सैनिटाइज के लिए कंपनियों को लिखा : कंट्रोलर

इस संबंध में जब जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर लखविदर सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने बताया कि गैस एजेंसियों के संचालकों को कोरोना वायरस संबंधी खास हिदायतें दी गई हैं। सिलेंडर आपूर्ति से पहले सैनिटाइज करवाए जाने संबंधी भी संबंधित कंपनियों को लिखा गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!