Move to Jagran APP

एसटीएफ ने पिछले साल 202 तस्करों को पकड़ा, 230 किलो हेरोइन बरामद की

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने साल 2020 में सभी एजेंसियों से ज्यादा हेरोइन और तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 06:56 PM (IST)
एसटीएफ ने पिछले साल 202 तस्करों को पकड़ा, 230 किलो हेरोइन बरामद की
एसटीएफ ने पिछले साल 202 तस्करों को पकड़ा, 230 किलो हेरोइन बरामद की

जागरण संवाददाता. अमृतसर : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने साल 2020 में सभी एजेंसियों से ज्यादा हेरोइन और तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। एसटीएफ के अनुसार पिछले साल कुल 165 एफआइआर दर्ज करते हुए 230 किलो से ज्यादा हेरोरइन बरामद की गई। इन खेप के साथ पुलिस ने 202 तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला है। अधिकारियों का दावा है कि पंजाब में ज्यादातर नशा समाप्त होने की कगार पर है।

loksabha election banner

डीएसपी वविदर महाजन, अरुण शर्मा और सिकंदर सिंह ने बताया कि एसटीएफ का गठन 2017 में किया गया था। उस वक्त एसटीएफ के लिए नशा और तस्कर बहुत बड़ी चुनौती थी, लेकिन 30 जनवरी 2020 की रात आकाश विहार वाली कोठी से 197 किलो हेरोइन बरामदगी और 12 से ज्यादा आरोपितों की धरपकड़ से एक बड़े नेटवर्क को तोड़ा गया था। इसके साथ ही एसटीएफ ने लुधियाना के अकाली दल के पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह उर्फ राणो को भी सलाखों के पीछे पहुंचाया है। अब राणो की संपत्ति फ्रीज करवाने की कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी वविदर महाजन ने बताया कि एसटीएफ ने बीते साल साढ़े तीन किलो अफीम, 47 किलो चूरा पोस्त, किलो केमिकल नशा और 74 लाख रुपये से ज्यादा की ड्रग मनी बरामद की। एसटीएफ ने बीते साल बीएसएफ (बार्डर सिक्योरिटी फोर्स) के साथ मिलकर भारत-पाक सीमा के पास तीन संयुक्त आपरेशन भी किए हैं। हेरोइन बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ने पर सीएम ने थपथपाई थी पीठ

बता दें एसटीएफ ने अमृतसर में हेरोइन बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी थी। उसी कड़ी में अमृतसर के बड़े कारोबारी अंकुश कपूर, उसकी प्रेमिका, अकाली दल के बड़े नेता अनवर मसीह, अफगान नागरिक अनवर मसीह और कांग्रेस पार्षद प्रदीप शर्मा के बेटे साहिल शर्मा को भी काबू किया था। नशे का कारोबार करने वाले इस गिरोह का भंडाफोड़ करने पर सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने इन अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.