Move to Jagran APP

आटोमेटेड ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर तैनात स्टैनो अमनदीप का गुरदासपुर में तबादला

आरटीए दफ्तर में तैनात स्टेनो अमनदीप ¨सह का तबादला गुरदासपुर में कर दिया गया है। अमृतसर में उनकी जगह पर स्टेनो पवन कुमार को भेजा गया है। यह कार्रवाई टैक्स चोरी मामले में आप नेता अनुज खेमका की शिकायत पर की गई है।

By Edited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 08:40 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 08:40 PM (IST)
आटोमेटेड ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर तैनात स्टैनो अमनदीप का गुरदासपुर में तबादला
आप नेता अनुज खेमका ने स्टेनो अमनदीप पर 4 करोड़ रुपये के टैक्स घोटाले का आरोप लगाया है। सांकेतिक चित्र।

जासं, अमृतसर: स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के निर्देश पर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी (आरटीए) दफ्तर में तैनात स्टेनो अमनदीप ¨सह का तबादला गुरदासपुर में कर दिया गया है। अमृतसर में उनकी जगह पर स्टेनो पवन कुमार को भेजा गया है। यह कार्रवाई टैक्स चोरी मामले में आप नेता अनुज खेमका की शिकायत पर की गई है। उनकी शिकायत पर आरटीए सेक्रेटरी अर्शदीप सिंह लुबाना ने जांच शुरू की थी।

loksabha election banner

एक सितंबर को एसटीसी विमल सेतिया की तरफ से इस मामले में जांच करने के निर्देश दिए गए थे। जांच रिपोर्ट विभाग को भेजे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। अब अनुज खेमका ने मांग की है कि सरकार के रेवेन्यू को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें सस्पेंड किया जाए। इसके अलावा इन लोगों से उन पैसों की भी रिकवरी की जानी चाहिए, जो इन लोगों ने खा लिया है।

उल्लेखनीय है कि आप नेता अनुज खेमका ने जुलाई में पंजाब के मुख्यमंत्री, ट्रांसपोर्ट मंत्री और स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को शिकायत की थी कि वर्ष 2019 में स्टेनो अमनदीप सिंह की तरफ से कम से कम 4 करोड़ रुपये का टैक्स घोटाला किया गया था। इसकी जांच उस समय में विजिलेंस ब्यूरो ने भी की थी। उसके पश्चात स्टेनो अमनदीप ने 55 लाख रुपये जमा भी करवा दिए। शिकायतकर्ता का कहना था कि अगर उसने टैक्स जमा करवाया है तो उसकी इसमें मिलीभगत थी, लेकिन पुलिस ने उस पर मामला दर्ज नहीं किया। इसके अलावा बाकी की रकम भी नहीं वसूली गई है।

विभाग स्टेनो के खिलाफ केस दर्ज कर सस्पेंड करे: खेमका

शिकायतकर्ता अनुज खेमका ने कहा कि सरकार ने कार्रवाई की है लेकिन विभाग को स्टेनो के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाना चाहिए और सस्पेंड भी किया जाना चाहिए। इसके अलावा इसे चार करोड़ रुपये टैक्स की रिकवरी भी की जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.