Move to Jagran APP

स्प्रिंग डेल ने हेल्पलाइन व आनलाइन काउंसलिंग सेल शुरू किया

कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों और उनके माता-पिता व शिक्षकों में चिता और डिजिटल डिवाइस से मिल रही मानसकि थकावट की मुश्किल भी पेश आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 05:28 PM (IST)
स्प्रिंग डेल ने हेल्पलाइन व आनलाइन काउंसलिंग सेल शुरू किया
स्प्रिंग डेल ने हेल्पलाइन व आनलाइन काउंसलिंग सेल शुरू किया

संवाद सहयोगी, अमृतसर : कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों और उनके माता-पिता व शिक्षकों में चिता और डिजिटल डिवाइस से मिल रही मानसकि थकावट की मुश्किल भी पेश आ रही है। सेफ्टी प्रोटोकाल का पालन करते हुए बढ़ते जाने में विश्वास जताते हुए स्प्रिंग डेल सीनियर स्कूल ने विद्यार्थियों, अभिभावको और शिक्षकों के मानसिक स्वास्थ्य को पेश आ रही समस्याओं के निवारण लिए एक हेल्पलाइन और आनलाइन काउंसलिग सल को शुरू किया है।

prime article banner

प्रिसिपल राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि वह महामारी के इस लंबे समय के दौरान शिक्षकों और विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाने के लिए हमेशा उनके संपर्क में रहे। इस दौरान उन्होंने महसूस किया कि कुछ मामलो में विशेषज्ञों की गाइडेंस की जरूरत हो सकती है। शर्मा ने स्कूल के मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार गाइडेंस सेल के साथ संपर्क किया जोकि आफलाइन क्लासों के समय पहले ही स्कूल में सेवाएं दे रहा था। इस काउंसलिग सेल को हेल्पलाइन नंबर और लिक दिया गया ताकि वह आनलाइन हेल्प के लिए तैयार रहें। शर्मा ने इस बात पर संतुष्टि व्यक्त की कि इस आनलाइन काउंसलिग सर्विस का लाभ न सिर्फ विद्यार्थी बल्कि उनके माता-पिता और शिक्षक भी ले रहे हैं।

अखिलेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.