Move to Jagran APP

स्पेन की युवती ने पंजाब के कारोबारी से की फेसबुक फ्रेंडशिप, फिर 13 दिन में ही ऐसे बना दिया शिकार

स्पेन की एक युवती की फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई तो पंजाब के अमृतसर के कारोबारी ने इसी स्वीकार कर दिया। दोनों के बीच बातचीत होने लगी और फिर मात्र 13 दिन की दोस्ती में युवती ने कारोबारी को ठगी का शिकार बना दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 10:21 AM (IST)
स्पेन की युवती ने पंजाब के कारोबारी से की फेसबुक फ्रेंडशिप, फिर 13 दिन में ही ऐसे बना दिया शिकार
स्पेन की युवती ने कारोबारी से ठगी की। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर। स्पेन की एक युवती ने फेसबुक फ्रेंड बनकर मात्र 13 दिन में अमृतसर के एक कारोबारी को 1.55 लाख रुपये की चपत लगा दी। कोतवाली थाने के एएसआइ बलविंदर सिंह ने बताया कि साइबर सेल की मदद से मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द आरोपितों का पता लगा लिया जाएगा।

loksabha election banner

बटाला रोड स्थित राजेंद्र नगर के रहने वाले कारोबारी विनोद कुमार ने बताया कि गत 25 सितंबर को उनकी फेसबुक आइडी पर कैटी विलियम नाम की युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। उसकी प्रोफाइल में उसका स्टेटस मेरिड (शादीशुदा) और पता मेडरिड, स्पेन लिखा हुआ था। उसने रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। दोनों में बातें होनी लगीं और दोस्ती हो गई।

महिला ने उसे बताया कि उसकी एक बच्ची है। कुछ ही दिन में वह भारत आने वाली है। वहां घूमने-फिरने में उसे उसकी मदद करनी होगी। इसके बाद सात अक्टूबर की दोपहर कैटी विलियम ने उसे बताया कि वह शाम को फ्लाइट के जरिए दिल्ली पहुंचने वाली है। आठ अक्टूबर रात तक अमृतसर पहुंच जाएगी।

आठ अक्टूबर की सुबह उसे सीमा शर्मा नाम की एक युवती का फोन आया। उसने बताया कि वह एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारी बोल रही है। कैटी को कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है, क्योंकि उसके पास सामान ज्यादा था। उसकी कस्टम ड्यूटी चुकाने के लिए उसे 1.55 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। वह उसकी बातों में आ गया। महिला ने उसे दो बैंक खातों के नंबर दिए, जिनमें उसने कुल 1.55 लाख रुपये जमा कर दिए। इसके बाद उसे फिर से और पैसे जमा करवाने के लिए फोन आने लगे, जिस पर वह समझ गया कि उससे ठगी हुई है। उसने तुरंत पुलिस को शिकायत दी।

दिल्ली की महिला ने खुद को बताया कस्टम अधिकारी

जांच अधिकारी बलविंदर सिंह ने बताया कि शिकायकर्ता के मुताबिक सीमा शर्मा दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी है, लेकिन जांच में पता चला है कि वहां सीमा नाम की कोई अधिकारी नहीं है। इसके अलावा शिकायतकर्ता ने जेपी सिंह और हेंज बेगम नामक दो लोगों के नाम भी एफआइआर में लिखवाए हैं। पुलिस ने कैटी विलियम, दिल्ली निवासी सीमा शर्मा, जेपी सिंह और हेंज बेगम के खिलाफ मामला दर्ज कर जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.