जागरण संवाददाता, अमृतसर

जिला परिषद के चुनावों के लिए वीरवार को जिला में छह उम्मीदवार ही अपने पर्चे दाखिल कर सके। सात सितंबर दिन शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है। इसके बाद भरे गए नामांकन पत्रों की 10 सितंबर को पड़ताल होगी जबकि 11 सितंबर को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने दी।

डीसी संघा ने बताया कि 7 सितंबर को नाम पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है। क्योंकि अभी बहुत कम लोगों ने ही इन चुनावों के लिए पर्चे दाखिल किए हैं तो इसके लिए अंतिम दिन शुक्रवार को उम्मीदवारों की भीड़ लगने की संभावना है। उन्होंने कहा कि नामांकन सुबह 11 से सायं 3 बजे तक ही रिटर्निंग अधिकारी के पास जमा करवाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 19 सितंबर को मतदान प्रक्रिया होगी और वोटो की गिनती 22 सितंबर 2018 को होगी।

पंचायत समिति के रिटर्निग अधिकारी

उन्होंने बताया कि पंचायत समिति के चुनावों के लिए उप मंडल मजिस्ट्रेट अजनाला रजत ओबराय अजनाला जोन नंबर 1 से 25, हर्षा छीना जोन नंबर 1 से 18, चौगांवा जोन नंबर 1 से 24, उप मंडल मजिस्ट्रेट मजीठा पल्लीवी चौधरी मजीठा जोन नंबर 1 से 24, उप मंडल मजिस्ट्रेट-1 राजेश शर्मा जंडियाला गुरु जोन नंबर 1 से 17, एसडीएम-2 विकास हीरा अटारी जोन नंबर 1 से 21, वेरका जोन नंबर 1 से 23, उप मंडल मजिस्ट्रेट बाबा बकाला दीपक भाटिया तरसिक्का के जोन नंबर 1 से 22 और रईया जोन नंबर 1 से 25 के रिटर्निंग अधिकारी होंगे।

जिला परिषद के रिटर्निग अधिकारी

जिला परिषद के होने वाले चुनावों के लिए लोकल बॉडी विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ अरोड़ा रिटर्निंग अधिकारी होंगे। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति के चुवनावों के लिए नायब तहसीलदार, सहायक रिटर्निग अफसर और जिला परिषद के चुनावों के लिए सारे उप मंडल मजिस्ट्रेट, तहसीलदार और नायब तहसीलदार सहायक रिटर्निंग अधिकारी है, इनके पास भी नामांकन पत्र दाखिल करवाए जा सकते है।

Posted By: Jagran