Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, आज से चलेंगे ट्रेनें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. यह आवाज करीब 60 दिन बाद मंगलवार से सुनने को मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:49 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, आज से चलेंगे ट्रेनें
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, आज से चलेंगे ट्रेनें

जागरण संवाददाता, अमृतसर: 'यात्रीगण कृपया ध्यान दें..' यह आवाज करीब 60 दिन बाद मंगलवार से सुनने को मिलेगा। कृषि सुधार कानून को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनों का चक्का जाम था। हालांकि उनका आंदोलन अभी समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन किसानों की ओर से यात्री ट्रेनें और मालगाड़ियां चलाने की मंजूरी के बाद रेलवे ने यात्री ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया है। मंगलवार को अमृतसर रेलवे स्टेशन पर सात ट्रेनों पहुंचेंगे, जिनमें से छह ट्रेनों को रवाना किया जाएगा। सातवीं ट्रेन बुधवार सुबह रवाना की जाएगी। ट्रेनों के आवागमन को लेकर प्रबंधकों ने सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। टीटीई, गार्ड, एसी स्टाफ, स्वीपर, पायलट सभी के डयूटी चार्ट भी बना दिए गए है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर अच्छे से साफ-सफाई की जा रही है ताकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो। वहीं कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए भी ट्रेनों के आने पर सबसे पहले उन्हें वाशिग लाइन पर ले जाकर अच्छे से साफ करने व सैनिटाइज करने का इंतजाम किया गया है।

loksabha election banner

स्थानीय रेलवे प्रबंधकों के मुताबिक प्रति ट्रेन में अमृतसर से जाने वाले यात्रियों की संख्या 500 से 700 के बीच है। इसके अलावा मालगाडियां भी चलाए जाने की संभावना है। हालांकि इनका अभी कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। वहीं ट्रेनें चलने की सूचना मिलने पर सोमवार को काफी लोग टिकटें बुक करवाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। बहुत सारे लोग त्योहारों के दिनों में घर जाना चाहते थे, मगर ट्रेनें न चलने के कारण नहीं जा पाए थे।

यात्रियों ने बुक करवाई 300 से ज्यादा टिकटें

सोमवार को रेलवे रिजर्वेंशन काउंटर परटिकट बुकिग की काफी भीड़ देखने को मिली। पूरे दिन में करीब 180 टिकट फार्म किए गए थे, जिनके माध्यम से 300 से ज्यादा टिकटें बुक हुई हैं। हालांकि ज्यादातर टिकटें आने वाली तारीखों की है। 24 व 25 नवंबर के लिए 120 के करीब टिकटें बुक हुई हैं।

आज ये छह ट्रेनें होंगी रवाना

- सुबह 8.10 पर ट्रेन नंबर 12926 पश्चिम एक्सप्रेस अमृतसर से मुंबई।

- सुबह 11.55 पर ट्रेन नंबर 04650 सरया-यमुना स्पेशल अमृतसर से जयनगर।

- रात 9.35 पर ट्रेन नंबर 12904 गोल्डन टेंपल, अमृतसर से मुबंई।

- शाम 4.50 पर अमृतसर से नई दिल्ली।

- शाम 4.10 पर ट्रेन नंबर 3308 फिरोजपुर से धनबाद वाया अमृतसर।

- शाम 4.10 पर ट्रेन नंबर 12422 अमृतसर से नांदेड़ साहिब सुपरफास्ट एक्सप्रेस।

कल से यह ट्रेन भी चलेगी

- सुबह 5.35 पर ट्रेन नंबर 12716 अमृतसर से नांदेड़ साहिब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.