Move to Jagran APP

सिद्धू तो पोस्टर ब्वॉय हैं, उद्घाटन कर हो जाते हैं गायब : श्वेत मलिक

राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि चंडीगढ़ के बाद अमृतसर का आइटी पार्क इनफारमेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा हब बनने वाला है। बीस करोड़ रुपये की लागत से अप्रैल 2019 तक तैयार होने वाला अमृतसर का आइटी पार्क जिला के 30 हजार लोगों के लिए रोजगार के नए मौके उपलब्ध करवाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 01:24 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 01:24 AM (IST)
सिद्धू तो पोस्टर ब्वॉय हैं, उद्घाटन कर हो जाते हैं गायब : श्वेत मलिक
सिद्धू तो पोस्टर ब्वॉय हैं, उद्घाटन कर हो जाते हैं गायब : श्वेत मलिक

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि चंडीगढ़ के बाद अमृतसर का आइटी पार्क इनफारमेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा हब बनने वाला है। बीस करोड़ रुपये की लागत से अप्रैल 2019 तक तैयार होने वाला अमृतसर का आइटी पार्क जिला के 30 हजार लोगों के लिए रोजगार के नए मौके उपलब्ध करवाएगा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मलिक ने यह बात शनिवार को यहां फोकल प्वाइंट स्थित केंद्रीय प्रोजेक्ट के तहत बन रहे आइटी पार्क का दौरा करने के बाद कही। वे शनिवार को पत्रकारों की टीम को अपने साथ लेकर पहले आइटी पार्क और बाद में वेरका के गांव मूधल पहुंचे थे। इस मौके पर भाजपा के जिला शहरी प्रधान आनंद शर्मा राजेंद्र मोहन सिंह छीना, बीजेपी के जिला प्रधान आनंद शर्मा, सुरेश महाजन, राजेश हनी रविद्र संधू मोहित खन्ना आदि विशेष तौर पर मौजूद थे।

राज्यसभा सदस्य ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ खोखले दावे करती है और वोट हासिल करने के लिए विकास के नाम पर लोगों को गुमराह करती है, जबकि दूसरी तरफ बीजेपी विकास करवाती है और जो दावा करती है उसे हर हाल में पूरा करती है। उन्होंने कहा कि सिद्धू तो पोस्टर ब्वॉय हैं, जो उद्घाटन कर गायब हो जाते हैं और चुनावों के दिनों में ही नजर आते हैं। उन्होंने कैप्टन और सिद्धू को चुनौती देते हुए कहा कि वे अपने कार्यकाल में करवाए विकास कामों के बारे में बताएं, जबकि उन्होंने (मलिक) केंद्र की मदद से 2 हजार करोड़ रुपये के विकास करवाए हैं। कांग्रेस ने पहले शाहकोट (गुरदासपुर) के उप चुनावों में लोगों से झूठ बोला और अब लोकसभा चुनावों के लिए एक बार फिर से लोगों को विकास के नाम पर झूठ बोलने लगी है।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

श्वेत मलिक ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तो साल 1998 में मोहाली में आइटी पार्क की शुरुआत की। तब वहां से 7 करोड़ रुपये की एक्सपोर्ट थी जो आज 4 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। अमृतसर में बनने वाली आइटी पार्क सॉफ्टवेयर टेक्निकल पार्क के तौर पर काम करते हुए जहां युवाओं को रोजगार के मौके देगा, वहीं इसमें बनाए जाने वाले प्रोडक्ट की मार्केटिग केंद्र सरकार मुहैया करवाएगी। एक तरफ केंद्र में बीजेपी की सरकार है जो लगातार विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है, तो दूसरी तरफ पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, जो माल रोड पर पड़े खड्डे को भी नहीं भर पा रही।

कांग्रेस ने एक भी इंट नहीं रखी

श्वेत मलिक ने कांग्रेस के सांसद गुरजीत सिंह औजला द्वारा अपनाए गांव मूधल का दौरा करते हुए कहा कि यहां विकास के नाम पर कांग्रेस ने एक ईट तक नहीं रखी, जबकि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने यहां एक रात गरीब गांववासी के घर में बिताई और लोगों की मुश्किलों को समझने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से गांव में विकास करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.