Move to Jagran APP

आरटीआइ कार्यकर्ता व आप के पूर्व जिला प्रधान को मारीं गोलियां, हालत गंभीर

अमृतसर में एक बदमाश ने आरटीआइ कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला प्रधान सुरेश शर्मा को गोलियां मार दीं। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 10:31 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 10:31 AM (IST)
आरटीआइ कार्यकर्ता व आप के पूर्व जिला प्रधान को मारीं गोलियां, हालत गंभीर
आरटीआइ कार्यकर्ता व आप के पूर्व जिला प्रधान को मारीं गोलियां, हालत गंभीर

जेएनएन, अमृतसर। शहर में हाई अलर्ट के बीच आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला प्रधान और खैहरा गुट के समर्थक सुरेश शर्मा को मंगलवार की रात एक नकाबपोश ने गोलियां मार दीं। सुरेश शर्मा आरटीआइ कार्यकर्ता हैं। घटना के वक्त वह छेहरटा के प्रताप बाजार में अपनी फर्नीचर की दुकान पर थे। आरोपित पैदल ही उनकी दुकान पर पहुंचा और उसने चार राउंड फायर किए।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि तीन गोलियां सुरेश की बाईं टांग पर लगी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित घटना स्थल से फरार हो गया। सुरेश शर्मा को अमनदीप अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उधर, घटना के बाद एडीसीपी लखबीर सिंह, एसीपी विशालजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज निकलवाई जा रही है। सुरेश आरटीआइ कार्यकर्ता हैं। उन्होंने शहर के कई अहम मुद्दे उठाए थे।

घटना के बाद लगी भीड़ और जांच करती पुलिस।

सुरेश शर्मा के पुत्र साजन ने बताया मंगलवार रात उनके पिता अकेले ही दुकान पर मौजूद थे। इस दौरान एक नकाबपोश युवक उनकी दुकान के अंदर घुस आया। उसने अपनी डब से पिस्तौल निकाली और उनकी तरफ फायर करने शुरू कर दिए। आरोपित ने तीन गोलियां उनके पिता की बाईं टांग पर मारी जिसके बाद उनके पिता जमीन पर गिर गए। उन्होंने बड़ी मुश्किल से उठकर हमलावर पर एकदम से लपक पड़े। लेकिन आरोपित उन्हें धक्का मारकर फरार हो गया।

बताया जाता है कि आरोपित ने दुकान में घुसकर पहले शर्मा को धमकी दी कि वह नेताओं और कारोबारियों से बहुत पंगे ले रहे हैं। अब सबक सिखाने का समय आ चुका है। यह कहकर छोटे कद के नकाबापोश, सांवले रंग के युवक ने उनपर गोलियां चला दी। आरोपित ने गोलियां सीधे चलाने की बजाए चेतावनी देने के अंदाज में सुरेश शर्मा की टांगों की तरफ चलाईं। बताया जा रहा है कि तीन आरोपित ने अपनी पिस्तौल से चार गोलियां चलाई। तीन गोलियां शर्मा की बाईं टांग पर जा लगी और वह खून से लहू लुहान होकर अपनी दुकान के अंदर ही गिर पड़े।

सुरेश शर्मा ने हिम्मत दिखाई और आरोपित पर लपक पड़े, लेकिन गोलियां चलाने वाले युवक ने शर्मा को धक्का मारकर एक साइड पर गिरा दिया और फिर पैदल ही फरार हो गया।

एक्टिवा पर दूसरा साथी कर रहा था इंतजार

घटना के बाद पुलिस ने प्रताप बाजार की कई दुकानों से सीसीटीवी फुटेज खंगाली। एक युवक पैदल ही सुरेश शर्मा की दुकान की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। गोली मारने के बाद वह अपनी पिस्तौल लेकर बाजार से निकल गया। किसी ने उसका पीछा करने का प्रयास तक नहीं किया। इसके बाद आरोपित प्रताप स्टील मिल में पहुंचा। जहां एक व्यक्ति पहले से एक्टिवा पर उसका इंतजार कर रहा था। वह उसके साथ एक्टिवा फरार हो गया।

पुलिस के हाई अलर्ट के दावों पर खड़े हुए सवाल

छेहरटा का प्रताप बाजार में सारा दिन चहल पहल रहती है। शाम के समय अकसर आसपास रहने वाले लोग शॉङ्क्षपग के लिए निकलते हैं। ज्यादातर बाजार में शाम के समय जाम भी लग जाता है। गोलियां चलाकर फरार होना यहां से आसान नहीं है, लेकिन उक्त वारदात ने पुलिस के हाई अलर्ट पर एक बार फिर से सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

------

'' महानगर में नाकाबंदी करवा दी गई। हमलवारों की सीसीटीवी में शिनाख्त हो चुकी है। उन्हें जल्द काबू कर लिया जाएगा।

                                                                                                  - लखबीर सिंह, एडीसीपी अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.