जेएनएन, अमृतसर। दिल्ली से अमृतसर आ रही Shatabdi Express के लुधियाना पहुंचने पर यात्रियों को बदबूदार पनीर परोस दिया गया। पनीर खाने के बाद 15 यात्रियों को पेट में दर्द उठा। इसके बाद यात्रियों ने Shatabdi Express में बनी पेंट्री में बैठे स्टाफ को घेरकर खूब खरी-खोटी सुनाई। पेंट्री के मैनेजर ने माना कि पनीर खराब हो चुका था, लेकिन स्टाफ ने गलती से यात्रियों को परोस दिया।

पंकज अरोड़ा निवासी अमृतसर ने बताया कि वह अपने परिवार संग दिल्ली किसी काम से गए थे। शनिवार को अमृतसर आने के लिए Shatabdi Express में सवार हुए। लुधियाना में शताब्दी के स्टाफ ने यात्रियों को भोजन देना शुरू किया। पनीर की सब्जी और रोटियां थीं। पनीर में खट्टापन था। यात्रियों ने यह खाना खा लिया, लेकिन पंद्रह मिनट बाद ही उनके पेट में दर्द होने लगा।

पंकज गोयल के अनुसार मेरे पेट में भी तेज दर्द होने लगा। कुछ यात्रियों ने बताया कि पनीर से बदबू आ रही है। मैं अपनी सीट से उठा और शताब्दी की पेंट्री में पहुंचा। यहां मैनेजर अरुण कुमार व स्टाफ बैठा था। इस दौरान कुछ और यात्री वहां पहुंच गए। मैनेजर को खरी-खोटी सुनाने पर उसने मान लिया कि पनीर खराब हो चुका था। मैनेजर ने कहा कि मैंने अपने स्टाफ से कहा था कि पनीर सर्व न करें। यात्रियों को दाल व चावल दे दें, लेकिन स्टाफ ने गलती से पनीर और रोटी ही सर्व कर दी। मैनेजर ने सॉरी बोलकर खेद व्यक्त किया।

यात्रियों ने वायरल कर दी वीडियो

यात्रियों ने बताया कि पेंट्री स्टाफ को यह मालूम था कि खाना खराब है। इसके बावजूद हमें दे दिया गया। रोटी भी इतनी मोटी थी मानों किसी जानवर के लिए बनाई गई हो। यात्रियों ने मैनेजर व स्टाफ द्वारा गलती माने जाने की वीडियो बनाई और वायरल कर दी। इसके बाद शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत की प्रति स्टेशन डायरेक्टर अमृतसर तक पहुंची है।

पेट में दर्द हुआ, पर नहीं मिली मेडिकल सुविधा

यात्रियों का पेट दर्द होने के बाद Shatabdi Express में मेडिकल सुविधा नहीं मिली। यात्रियों के अनुसार ट्रेन में स्वास्थ्य बिगडऩे पर मेडिकल सहायता मिलने का प्रावधान है, पर शताब्दी के स्टाफ ने यात्रियों की बिगड़ती हालत देखने के बाद भी ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की। यात्रियों ने अमृतसर पहुंचकर पहले नींबू पानी पिया। कुछ ने तो दवा भी ली।

शताब्दी में दिल्ली से ही आया था खाना : स्टेशन डायरेक्टर

उधर, अमृतसर के स्टेशन डायरेक्टर अमृत सिंह ने बताया कि यात्रियों की शिकायत मुझे मिली है। Shatabdi Express में खाना दिल्ली से आया था। इस संबंध में सीनियर डीसीएम दिल्ली को सूचना भेज दी गई है। इस पर अगली कार्रवाई दिल्ली से होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!