Move to Jagran APP

सिखों के साथ की जा रही धक्काशाही नहीं करेंगे सहन: लोंगोवाल

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने उत्तर प्रदेश के अंदर मेरठ-करनाल हाईवे पर शामली के नजदीक वहां की पुलिस द्वारा एक सिख युवा ट्रक चालक की दाढी को नोचने की सख्त शब्दों में निदा की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:15 PM (IST)
सिखों के साथ की जा रही धक्काशाही नहीं करेंगे सहन: लोंगोवाल
सिखों के साथ की जा रही धक्काशाही नहीं करेंगे सहन: लोंगोवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने उत्तर प्रदेश के मेरठ-करनाल हाईवे पर शामली के नजदीक पुलिस द्वारा एक सिख युवा ट्रक चालक की दाढ़ी को नोचने की सख्त शब्दों में निदा की है।

loksabha election banner

लोंगोवाल ने कहा कि सिखों के साथ होती इस तरह की घटना किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगी। अपने ही देश में उनके साथ ऐसी घटनाएं निदनीय है। अगर सिख ट्रक चालक की कोई गलती थी तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए थी। न कि उसके केसों की बेअबदी की जानी चाहिए थी।

लोंगोवाल ने जमशेदपुर के एक मॉडल स्कूल की ओर से 11वीं कक्षा के सिख विद्यार्थी को पगड़ी बांध कर कक्षा में बैठेने से रोकने की घटना को भी निदनीय बताया है। उन्होंने बताया कि दस्तार सिखों का धार्मिक चिन्ह है। इससे किसी को कोई भी खतरा नहीं हो सकता है। इस पर पाबंदी लगाना सिखों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। इसे सहन नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.