Move to Jagran APP

Amritsar News: जमीन पर की कब्जे की कोशिश, एसजीपीसी के सचिव, मैनेजर सहित 400 लोगों पर केस

अदालत के आदेश का उल्लंघन करने पर पुलिस ने शिकायत मिलने पर ढाई माह बाद की कार्रवाई 9 जुलाई को न्यू अंतर्यामी कालोनी में स्कूल के खेल मैदान पर कब्जा करने की नीयत से जेसीबी लेकर घुसे थे आरोपित।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 10:28 PM (IST)
Amritsar News: जमीन पर की कब्जे की कोशिश, एसजीपीसी के सचिव, मैनेजर सहित 400 लोगों पर केस
घटना के बारे में जानकारी देते हुए हरपाल सिंह यूके।

जासं, अमृतसर: थाना बी डिवीजन की पुलिस ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सचिव और मैनेजर समेत करीब 400 लोगों के खिलाफ करीब ढाई माह बाद केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई न्यू अंतर्यामी कालोनी स्थित न्यू फ्लावर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की खेल ग्राउंड पर कब्जा करने की नीयत से जेसीबी चलाने के मामले में की गई है।

loksabha election banner

एसजीपीसी के कर्मियों ने अदालत का स्टे होने के बावजूद बीती नौ जुलाई को स्कूल की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की और दीवारें तोड़ दी। इसकी शिकायत स्कूल के चेयरमैन हरपाल सिंह निवासी न्यू अंतर्यामी कालोनी ने पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह को की थी। पुलिस ने शिकायत के करीब ढाई महीने बाद यह मामला दर्ज किया है।

पुलिस की ओर से नामजद किए गए लोगों में एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह, मैनेजर हरविंदर सिंह, सोनू सिंह, हरजाप सिंह सुल्तानविंड, गुरुद्वारा शहीदां साहिब के मैनेजर गुरविंदर सिंह, कर्मचारी अमरजीत सिंह, सुरिंदर सिंह, अरजिंदर सिंह और बाकी अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। अभी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

दूसरी तरफ स्कूल के चेयरमैन हरपाल सिंह यूके ने इस मामले में 452 व धारा 307 जोड़ने और जिस जेसीबी का इस्तेमाल दीवारें तोड़ने में किया, उसे कब्जे में लेने की मांग की है। उन्होंने इस संबंधी अदालत में केस दायर किया हुआ है। अगली सुनवाई 20 सितंबर 2022 को है और उसमें एसजीपीसी के अधिकारियों को तलब किया गया है। इसके अलावा 31 अक्टूबर को पुलिस कमिश्नर और थाना प्रभारी को भी अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

स्कूल के बोर्ड तोड़ने और सीसीटीवी को नुकसान पहुंचाने को लेकर भी केस 

थाना बी डिवीजन की पुलिस ने स्कूल के बोर्ड तोडऩे और सीसीटीवी कैमरों को नुकसान पहुंचाने के मामले में स्कूल के चेयरमैन हरपाल सिंह यूके की शिकायत पर हरविंदर सिंह, सुरिंदर सिंह सरहाली, तलविंदर सिंह मोनू और अन्य 5-6 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि बीती 11 अगस्त की सुबह सवा सात बजे के करीब आरोपित स्कूल के आसपास रेकी करते हुए फोटो खींच रहे थे। इन लोगों के पास हथियार भी थे। आरोपित उनकी तरफ आए और जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। वह किसी तरह बचाव करते हुए दुकान में घुस गए। इतने में आरोपितों ने स्कूल के बोर्ड की तोडफ़ोड़ करते हुए फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में भी अलग से मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.