Move to Jagran APP

पाक सिख टीवी एंकर को धमकी पर जगीर कौर ने लिखा इमरान को पत्र, सुरक्षा यकीनी बनाने को कहा

पाकिस्तान में सिख टीवी एंकर हरमीत सिंह को धमकियां मिलने का शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने सख्त नोटिस लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:50 PM (IST)
पाक सिख टीवी एंकर को धमकी पर जगीर कौर ने लिखा इमरान को पत्र, सुरक्षा यकीनी बनाने को कहा
पाक सिख टीवी एंकर को धमकी पर जगीर कौर ने लिखा इमरान को पत्र, सुरक्षा यकीनी बनाने को कहा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पाकिस्तान में सिख टीवी एंकर हरमीत सिंह को धमकियां मिलने का शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने सख्त नोटिस लिया है। इस मामले को लेकर एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर को पत्र भी लिखा है। पत्र के माध्यम से एसजीपीसी की अध्यक्ष ने पाक प्रधानमंत्री और पाकिस्तानी पंजाब के राज्यपाल को ममाले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

prime article banner

बीबी जगीर कौर ने कहा कि मीडिया रिपोर्टो के अनुसार पाकिस्तान के पहले दस्तारधारी सिख टीवी एंकर हरमीत सिंह को पेशावर जेल में से फोन पर धमकी मिली है तो अति दुर्भाग्यपूर्ण है। पाकिस्तान में सिख अल्पसंख्यक हैं। वहां की सरकार का फर्ज है कि वहां रहने वाले अल्पसंख्यकों की जान माल की सुरक्षा को यकीनी बनाए। हरमीत सिंह के भाई का भी कुछ समय पहले कत्ल कर दिया गया था। अब उसे भी धमकियां मिल रही है। ऐसे में पाक सरकार इस मामले में दखल दे। एंकर हरमीत सिंह को न्याय मिले और उसे सुरक्षा प्रदान की जाए।

वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा है कि तख्त पटना साहिब (बिहार) में सिख मिशन स्थापित किया जाएगा। इसमें धर्म प्रचार कमेटी के प्रचारक जत्थे क्षेत्र में धर्म प्रचार के कार्य करेंगे। बीबी जगीर कौर बिहार के सासाराम गुरुद्वारा टकसाल संगत में बुधवार को एक गुरमति कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रही थीं। वह वहां पर गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व के मौके पर पटना साहिब में माथा टेकने के लिए गई थीं। वहां उन्होंने धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.