Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार एसजीपीसी की छवि खराब करना चाहती है लोंगोवाल

। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि अगर सरकार की ओर से एसजीपीसी कार्यालय के बाहर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए होते तो यह घटना नहीं हो सकती थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:10 PM (IST)
कैप्टन सरकार एसजीपीसी की छवि खराब करना चाहती है लोंगोवाल
कैप्टन सरकार एसजीपीसी की छवि खराब करना चाहती है लोंगोवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि अगर सरकार की ओर से एसजीपीसी कार्यालय के बाहर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए होते तो यह घटना नहीं हो सकती थी। कैप्टन सरकार जानबूझ कर एसजीपीसी की छवि को खराब करना चाहती है। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठने वाले सत्कार कमेटी के लोगों को सरकार की हिमायत हासिल है। सरकार एसजीपीसी को तोड़ना चाहती है। संगत को सिखी का अक्स खराब करने वालों से हमेशा सचेत रहना होगा। लोंगोवाल बाद दोपहर एसजीपीसी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी कर्मचारियों पर हमला करने वाले सत्कार कमेटी के लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है। पुलिस इन दोषियों को तुंरत गिरफ्तार करे। एसजीपीसी ने प्रदर्शनकारियों के साथ कई बार बातचीत करके मामले को सुलझाने की कोशिश की। परंतु प्रदर्शनकारी अब तो मर्यादा के कामों में भी दखिल देने लगे थे। कर्मचारियों को गालियां भी यह लोग देते थे। सरकार व प्रशासन को एसजीपीसी ने लिखित रूप में भी प्रदर्शनकारियों के बारे में जानकारी दी थी। इस अवसर पर एसजीपीसी राजिंदर सिंह मेहता, गुरबख्श सिंह खालसा, मगविंदर सिंह खापडखेडी, सुखदेव सिंह भूराकोहना, भाई राम सिंह , सुरजीत सिंह भिट्टेवड्ड, एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका, महिदर सिंह आहली, सुखदेव सिंह भूरा कोहना, परमजीत सिंह सरोया, कुलविदर सिंह रिमदास, हरजीत सिंह आदि भी मौजूद थे। लोंगोवाल ने घायल कर्मचारियों का जाना हाल

शनिवार को एसजीपीसी कर्मचारियों व सत्कार कमेटी के सदस्यों में हुई हिसक झड़प में घायल हुए एसजीपीसी कर्मियों का हाल जानने के लिए लोंगोवाल श्री गुरु रामदास अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों के स्वास्थ्य लाभ के लिए अरदास भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.