Move to Jagran APP

एसजीपीसी चुनाव संबंधी प्रस्ताव पास कर कैप्टन ने चला मास्टर स्ट्रोक

अमृतसर : पंजाब विधान सभा में विधायक एचएस फूलका की ओर से एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने को लेकर पेश किए गए प्रस्ताव को पारित करवा कर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने लोक सभा चुनावों से पहले मास्टर स्ट्रोक खेला

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:08 PM (IST)
एसजीपीसी चुनाव संबंधी प्रस्ताव पास कर कैप्टन ने चला मास्टर स्ट्रोक
एसजीपीसी चुनाव संबंधी प्रस्ताव पास कर कैप्टन ने चला मास्टर स्ट्रोक

पंकज शर्मा, अमृतसर

loksabha election banner

पंजाब विधान सभा में विधायक एचएस फूलका की ओर से एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने को लेकर पेश किए गए प्रस्ताव को पारित करवा कर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने लोक सभा चुनावों से पहले मास्टर स्ट्रोक खेला है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एसजीपीसी के चुनावों का प्रस्ताव पारित करवा कर एक बार फिर अकाली दल बादल विरोधी पंथक क्षेत्रों को अपने साथ जोड़ लिया है। प्रस्ताव पर जहां एक तरफ एचएस फूलका की प्रशंसा हो रही है वहीं कैप्टन अम¨रदर ¨सह को पंथक राजनीति के चैंपियन के रूप में देखा जाने लगा है।

अकाली दल अमृतसर के महासचिव जरनैल ¨सह सखीरा और एचएस संधू ने कहा कि अकाली दल बादल द्वारा एसजीपीसी पर कब्जा जमाए रखने के लिए ही बार बार बहाने बना कर चुनावों को लटकाया जा रहा है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव व प्रवक्ता मनदीप ¨सह मन्ना ने कहा कि अकाली दल बादल पंथक राजनीति में अपना प्रभाव बनाए रखना चाहता है।

अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रणजीत ¨सह ब्रह्मपुरा और वरिष्ठ नेता अमरपाल ¨सह बोनी ने कहा कि उनकी पार्टी ने तो पार्टी गठन के दौरान ही एलान कर दिया था कि लोक सभा चुनावों के बाद एसजीपीसी के चुनाव करवाने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा। परंतु पंजाब विधान सभा में एसजीपीसी के चुनाव करवाने का जो प्रस्ताव पारित किया गया है वह प्रशंसनीय है।

दल खालसा के वरिष्ठ नेता बलदेव ¨सह सिरसा ने कहा कि एसजीपीसी का हाउस पहले ही गैर कानूनी ढंग से चल रहा है। विधान सभा में जो प्रस्ताव पारित किया गया है उस पर केंद्र सरकार को भी गंभीरता दिखाते हुए एसजीपीसी के चुनाव करवाने की प्रक्रिया को शुरू करना चाहिए।

पंथक सेवा दल के नेता भाई बलदेव ¨सह और पंथक तालमेल दल के संयोजक ज्ञानी केवल ¨सह का कहना है कि एसजीपीसी के चुनाव होने अति जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.