-एसजीपीसी प्रमुख लोंगोवाल ने कहा, सरकार करे सख्त कार्रवाई

---

संवाद सहयोगी, अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रधान गो¨बद ¨सह लोंगोवाल ने पंजाब सरकार से सोशल मीडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि एक फेसबुक अकाउंट के माध्यम से गुरु साहिबान एवं सिख महापुरुषों के प्रति गलत शब्दावली का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्हें मजाक का पात्र बनाया जा रहा है। इस पर सरकार का नर्म रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इससे सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो रही हैं। उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर सरकार ने इस पर अंकुश नहीं लगाया तो माहौल खराब होने की जिम्मेदारी सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह की होगी। पुलिस के साइबर क्राइम विभाग को सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखनी चाहिए। सरकारी तंत्र की नाकामी के चलते शरारती तत्व ऐसा दुस्साहस कर रहे हैं। एसजीपीसी ने दी लिखित शिकायत

एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप ¨सह के अनुसार दशम पातशाह श्री गुरु गो¨बद ¨सह के प्रति घटिया सोच का प्रकट करने वाले उक्त व्यकित के खिलाफ साइबर क्राइम सेल को लिखित शिकायत भेजी गई है। इससे पहले भी कई बार शिकायतें दी गई हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही।

हाईकोर्ट में दायर की जाएगी याचिका

डॉ. रूप ¨सह ने कहा कि एसजीपीसी ने यह मामला पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में भी ले जाने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट में भी जल्द ही याचिका दायर की जाएगी। सिखों की भावनाओं का कत्ल करने वाले लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Posted By: Jagran