Move to Jagran APP

फिल्म के पोस्टर पर हरिमंदिर साहिब की तस्वीर छापने का एसजीपीसी ने किया विरोध

। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने रिलीज होने वाली एक फिल्म के अश्लील पोस्टर पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित करने का सख्त नोटिस लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 12:32 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 12:32 AM (IST)
फिल्म के पोस्टर पर हरिमंदिर साहिब की तस्वीर 
 छापने का एसजीपीसी ने किया विरोध
फिल्म के पोस्टर पर हरिमंदिर साहिब की तस्वीर छापने का एसजीपीसी ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने रिलीज होने वाली एक फिल्म के अश्लील पोस्टर पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित करने का सख्त नोटिस लिया है। लोंगोवाल के आदेश पर एसजीपीसी के सचिव मंजीत सिह चीमा बाठ ने फिल्म के प्रोड्यूसर खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमृतसर के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि गुरदीप सिंह ढिल्लों नाम के प्रोड्यूसर की ओर से अपने होम प्रोडक्शन के माध्यम से फिल्म 'इश्क माई रिलीजन' का एक पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित की गई है। इस पोस्टर में फिल्मी कलाकारों का अंदाज अश्लीलता से भरा है। जिस कारण सिख संगत के अंदर रोष है। लोंगोवाल ने इस पर एतराज प्रगट करते हुए कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब सिखों का पवित्र स्थान है। जिसके साथ सिखों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है। इस पावन स्थान की तस्वीर व्यापारिक हितों के लिए उपयोग करने की किसी भी कीमत पर इजाजत नही दी जा सकती। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। एसजीपीसी की ओर से पुलिस कमिश्नर को पत्र भेज कर आरोपितों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने संबंधी कानून की धाराओं के लिए केस दर्ज करने की मांग की गई है।

श्री हरिमंदिर साहिब को ब्रांड बना कर आटा व दाल बेचना भी गलत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका व कनाडा में गोल्डन टैंपल के नाम के तहत पैकेट छाप कर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीरों के समेत उत्पाद बेचे जा रहे हैं। उत्पादन बेचने वाली कंपनियों को इसे तुरंत बंद करना चाहिए। अगर कंपनियों ने रोक न लगाई तो एसजीपीसी कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.