Move to Jagran APP

चुनावों के लिए एसजीपीसी पूरी तरह तैयार : लोंगोवाल

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जब भी एसजीपीसी के चुनाव करवाने का एलान करेगी तो एसजीपीसी इस के लिए पूरी तरह तैयार है। जब भी चुनाव होंगे अकाली दल के वर्कर इस में पूरी सरगर्मी से हिस्सा लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 01:00 AM (IST)
चुनावों के लिए एसजीपीसी पूरी तरह तैयार : लोंगोवाल
चुनावों के लिए एसजीपीसी पूरी तरह तैयार : लोंगोवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जब भी एसजीपीसी के चुनाव करवाने का एलान करेगी तो एसजीपीसी इस के लिए पूरी तरह तैयार है। जब भी चुनाव होंगे अकाली दल के वर्कर इस में पूरी सरगर्मी से हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

केंद्र सरकार की ओर से एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने को लेकर पंथक क्षेत्रों में चल रही चर्चा पर लोंगोवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जब भी एसजीपीसी के चुनाव करवाने के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगी। उस के लिए एसजीपीसी पूरी तरह तैयार है। चुनावों के लिए एसजीपीसी को किसी भी तरह की कोई मुश्किल नहीं आएगी। उल्लेखनीय है कि विधायक और एडवोकेट एचएस फूलका समेत अलग-अलग पंथक संगठन मांग कर रहे हैं कि एसजीपीसी के मौजूदा हाउस की मियाद काफी लंबे समय से खत्म हो चुकी है। अदालतों में चल रहे केसों के कारण ही मौजूदा हाउस काम कर रहा है, जबकि एसजीपीसी के चुनाव करवाए जाने अब जरूरी है। इस को लेकर फूलका ने केंद्र सरकार को पत्र भी लिखे थे। जिस के जवाब में केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया था कि एसजीपीसी के चुनाव इसी वर्ष जल्दी ही करवा दिए जाएंगे। मामले को लेकर लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। एक अन्य सवाल के जवाब में लोंगोवाल ने कहा कि करतापुर लांघे पर भारत पाक मे चल हरे मौजूदा तनावपूर्ण हालातों का कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। करतारपुर लांघा हर हालत में खुलेगा और दुनिया भर के सिखों को अपने गुरुधामों के दर्शनों का मौका मिलेगा। इस के लिए भारत सरकार और पाक सरकार दोनों की तरफ से रास्ता बनाने के लिए काम किया जा रहा है। सिख कौम और एसजीपीसी इस में हर तरह के सहयोग के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.